Move to Jagran APP

हथियार तस्कर गिरोह के तीन गिरफ्तार, 1610 कारतूस बरामद

विशेष पुलिस टीम ने रविवार को पटना-मुजफ्फरपुर हाइवे पर फकुली के समीप नाकेबंदी कर तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 01:58 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 06:52 AM (IST)
हथियार तस्कर गिरोह के तीन गिरफ्तार, 1610 कारतूस बरामद
हथियार तस्कर गिरोह के तीन गिरफ्तार, 1610 कारतूस बरामद

मुजफ्फरपुर। विशेष पुलिस टीम ने रविवार को पटना-मुजफ्फरपुर हाइवे पर फकुली के समीप नाकेबंदी कर तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इनकी पहचान मुजफ्फरपुर बेनीबाद धर्मा के आशिकी अंसारी, मुशहरी विशुनपुर जगदीश के शमशेर और दरभंगा के सिमरी के मो. अकील के रूप में हुई है। इनके पास से पिस्टल, रिवाल्वर एवं अन्य हथियारों में इस्तेमाल होने वाली 1610 गोली बरामद की गई है।

loksabha election banner

पूछताछ में इन सभी के तार अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह से जुड़े होने की बात सामने आई है। नेपाल व यूपी के हथियार तस्करों से इनके संपर्क होने की बात बताई जा रही है। एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना पर विशेष टीम ने कार्रवाई की है। छापेमारी में जिला पुलिस के साथ एसटीएफ शामिल थी। इनसे पूछताछ में उत्तर बिहार के कई जिलों में सक्रिय हथियार तस्करों के नेटवर्क की जानकारी मिली है। साथ ही इनसे गोली लेने वाले दरभंगा, मोतिहारी, समस्तीपुर, सीतामढ़ी समेत उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों के कई कुख्यात अपराधियों के बारे में पता चला है। उन सभी के ठिकाने पर विशेष टीम छापेमारी कर रही है। पुलिस को देखते ही बस से कूदा एक तस्कर : पटना से बस से हथियार तस्करों के मुजफ्फरपुर की ओर जाने की सूचना पुलिस मुख्यालय को मिली। इसके बाद एसटीएफ व जिला पुलिस की टीम ने फकुली के समीप नाकेबंदी की। टीम में मनियारी, कुढ़नी, तुर्की व फकुली पुलिस शामिल थी। पुलिस को देखते ही बस पर सवार एक तस्कर ने छलांग लगा दिया। हालांकि वह भाग नहीं सका। जवानों ने खदेड़कर उसे पकड़ लिया। इस दौरान वह घायल हो गया। पुलिस हिरासत में घायल तस्कर का इलाज चल रहा है। आ‌र्म्स तस्करी में कई जिलों से जा चुका जेल : एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए तीनों दरभंगा, मुंगेर व पटना जिले में ऐसे ही अपराध में जेल जा चुके हैं। यहां के थानों के भी रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। पिछले दस साल में मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण समेत अन्य जिलों के अपराधियों को भारी मात्रा में गोली की आपूर्ति की है। इसमें कई सफेदपोश के नाम सामने आए हैं। इस दिशा में पुलिस की जांच चल रही है। ठोस साक्ष्य के बाद सफेदपोश के नाम उजागर किए जाएंगे। जब्त किए गए गोलियों में 7.65 की 1300, .30 की 100, 315 की 180 और 12 बोर 30 गोलियां है। मामले में कुढ़नी थानाध्यक्ष के बयान पर तीनों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.