Move to Jagran APP

अतिथि शिक्षकों की बहाली के लिए इंटरव्यू 28 से, माह के अंतिम सप्ताह जारी होगी आवेदकों की फाइनल सूची

27 फरवरी को दीक्षा समारोह खत्म होते ही विश्वविद्यालय प्रशासन बहाली में जुट जाएगा। इस बीच दावा आपत्ति के लिए आवेदकों की सूची जारी की जा चुकी है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 05:57 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 06:10 PM (IST)
अतिथि शिक्षकों की बहाली के लिए इंटरव्यू 28 से, माह के अंतिम सप्ताह जारी होगी आवेदकों की फाइनल सूची
अतिथि शिक्षकों की बहाली के लिए इंटरव्यू 28 से, माह के अंतिम सप्ताह जारी होगी आवेदकों की फाइनल सूची

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में अतिथि शिक्षकों की बहाली को लेकर प्रक्रिया तेज कर दी गई है। इसके लिए साक्षात्कार की तिथि का निर्धारण कर दिया गया है। बहाली के लिए 28 फरवरी से इंटरव्यू होगा। 27 फरवरी को दीक्षा समारोह खत्म होते ही विश्वविद्यालय प्रशासन बहाली में जुट जाएगा। इस बीच दावा आपत्ति के लिए आवेदकों की सूची जारी की जा चुकी है।

loksabha election banner

    उनसे वांछित कागज मांगे गए हैं। आवेदकों की फाइनल सूची फरवरी के अंतिम सप्ताह में प्रकाशित होगी। रजिस्ट्रार कर्नल अजय कुमार राय के हवाले से इस बारे में दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं और विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

दो चरणों में सभी विषयों के आवेदकों की सूची

दो चरणों में सभी विषयों के आवेदकों की औपबंधिक सूची जारी की जा चुकी है। 26 विषयों के लिए 857 पदों पर शिक्षकों की बहाली होनी है। सोमवार को जहां आठ विषयों के आवेदकों की सूची जारी हुई वहीं उससे पहले 29 जनवरी को 16 विषयों के 1004 आवेदकों की सूची जारी की गई थी।

    उसके अनुसार स्क्रूटनी चल रही है। 2009 रेग्युलेशन के आधार पर पीएचडी करने का प्रमाणपत्र संलग्न नहीं करने के कारण भी आवेदन छंटनीग्रस्त हो रहे हैं। हालांकि, वैसे आवेदक ये प्रमाणपत्र अब जमा कर रहे हैं।

बहाली प्रक्रिया पूरी होने के बाद दूर होगी प्रोफेसरों की कमी

बहाली की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कॉलेजों में प्रोफेसरों की कमी दूर हो सकेगी। साथ ही कॉलेजों में अध्ययन कार्य को गति मिलेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.