Move to Jagran APP

खाकी को शर्मसार कर रहे ये शोहदे पुलिसकर्मी, छेड़खानी को ले फिर पिटा एक ASI

बिहार में रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं। कैमूर में थाना में मालिश कराने तथा पटना में छेड़खानी के आरोपों के बाद अब समस्‍तीपुर में एक एएसआइ की छेड़खानी के आरोप में धुनाई हुई है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 01:07 PM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2018 01:44 PM (IST)
खाकी को शर्मसार कर रहे ये शोहदे पुलिसकर्मी, छेड़खानी को ले फिर पिटा एक ASI
खाकी को शर्मसार कर रहे ये शोहदे पुलिसकर्मी, छेड़खानी को ले फिर पिटा एक ASI

पटना [जागरण टीम]। बिहार में पुलिसवाले शोहदे बन गए हैं। ऐसा हम नहीं, उनपर लगे आरोप कह रहे हैं। कैमूर में एक सहायक दारोगा (एएसआइ) फरियादियों से मालिश व चंपी कराने के आरोप में निलंबित किए गए हैं। राजधानी पटना के कुछ पुलिस जवानों पर नवरात्रि के दौरान लड़कियों से छेड़खानी व निर्दोष बाप-बेटे से मारपीट का आरोप लगा है। ताजा मामला समस्‍तीपुर में एक एएसआइ का है। लोगों ने उन्‍हें घर में घुसकर छेड़खानी करते पकड़कर जमकर धुन डाला। घटना की वीडियो वायरल होने के बाद उसपर भी निलंबन की गाज गिर गई है।

prime article banner

छेड़खानी के आरोप में दारोगा की पिटाई, निलंबित

समस्तीपुर के विक्रमपुर वांदे में नवरात्रि के दौरान सुरक्षा व्‍यवस्‍था में लगाए गए एक सहायक दारोगा मुफस्सिल थाना में पदस्‍थापित सहायक अवर निरीक्षक (एएसआइ) आरएस विद्यार्थी की करतूत से पुलिस महकमा फिर शर्मसार है। ग्रामीणों ने उसे एक घर मे घुसकर महिला के साथ जबरदस्ती करते रंग हाथ पकड़ा। फिर तो वही हुआ, जो आप सोच रहे हैं।

भीड़ ने एएसआइ का किया ये हाल: पुलिसकर्मी की बदनीयती से आक्रोशित ग्रामीणों ने एएसआइ के कपड़े फाड़ डाले तथा उसे जमकर धुना। यह तो गनीमत थी कि अन्‍य पुलिस वाले उसे भीड़ से बचाकर ले गए। नहीं तो बड़े हादसे की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता था। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी हरप्रीत कौर ने आरोपित पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एएसआइ का मालिश-चंपी वीडियो वायरल

इसके पहले कैमूर के चैनपुर थाना के एएसआइ जफर इमाम का एक कथित वीडियो वायरल हो गया, जिसमें वे थाने में फरियादियों से हाथ-पैर दबवाते तथा मालिश व चंपी कराते दिख रहे हैं। वीडियो में दिख रहे दारोगा जी महिलाओं के साथ अभद्रता करते भी दिख रहे हैं।

आरोपित को एसपी ने किया निलंबित: वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस की भद पिट रही है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर तरह-तरह के तंज कसे जा रहे हैं। इस बीच एसपी ने आरोपित एएसआइ को निलंबित कर दिया है।

पटना के पुलिस‍कर्मियों पर भी चले लात-घूंसे

राजधानी में कोतवाली थाना के पास भी बुधवार की रात हाई वोल्‍टेज ड्रामा हुआ। थाना से महज 50 मीटर दूर इंटर काउंसिल ऑफिस के पास पुलिस जवानों और मेला घूमने आए लोगों के बीच जमकर भिड़ंत हो गई। बीच सड़क पर दोनों ओर से खूब लात-घूंसे चले। घटना को लेकर लोगों का आरोप है कि पीटे गए पुलिसकर्मी निर्दोष बाप-बेटे को पीट रहे थे। इसके पहले उन्‍होंने वर्दी की धौंस दिखाते हुए लड़कियों से बदसलूकी भी की थी।

वरीय अधिकारियों के हस्तक्षेप से भीड़ तितर-बितर हुई। थानाध्यक्ष राम शंकर सिंह ने बताया कि पुलिस के साथ बदसलूकी के आरोप में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। सूत्र बताते हैं कि पुलिस से बदसलूकी के आरोप में एक बैंक के अधिकारी और उसके बेटे को हिरासत में लिया है। उनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

यह है मामला: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बुधवार की रात लगभग 12.30 बजे इंटर काउंसिल भवन से सटे मौर्यालोक कांप्लेक्स के प्रवेश द्वार पर थोड़ा अंधेरा था। वहां बाइक खड़ी कर बाप-बेटे बात कर रहे थे। इसी बीच क्विक मोबाइल के दो जवान आए और बाइक खड़ी कर बेटे के साथ खड़े अधेड़ की शर्ट का कॉलर पकड़ लिया।

एकाएक कॉलर पकडऩे पर उन्‍होंने असहज महसूस किया और सिपाही का हाथ झटक दिया। यह बात उस जवान को नागवार गुजरी। दोनों जवान मिलकर बाप-बेटे को पीटने लगे। सरेराह दो लोगों को पीटे जाते देखकर भीड़ जमा हो गई और लोग पुलिस पर टूट पड़े।

गाली-गलौज व छेड़खानी के भी आरोप: पुलिसकर्मियों को पीटते लोगों में कुछ का आरोप था कि ये जवान ही मौर्यालोक परिसर में घूमकर फूड स्टॉल पर खड़े लड़कों को गाली दे रहे थे तथा उन्‍होंने ही मौर्या टावर के पास मोबाइल पर बात कर रहीं लड़कियों के साथ छींटाकशी भी की थी। उनकी वर्दी पर नेम प्लेट भी नहीं था।

आधा अधिकारियों ने साधी चुप्‍पी: घटना ने पुलिस के दामने पर एक और दाग लगा दिया है। उधर, आरोप के घेरे में आए मातहतों को बचाने के लिए आला अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.