Move to Jagran APP

West Champaran: बगहा में डीलर से लेवी की डिमांड मामले में एक और नक्सली गिरफ्तार

West Champaran News बगहा पुलिस जिले के नौरगिया थाने गौरी बेलवा निवासी व डीलर को लेवी की डिमांड से जुड़ा पत्र लिखने वाले नक्सली सुधीर राम को एसटीएफ व नौरंगिया थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 05:00 PM (IST)
West Champaran: बगहा में डीलर से लेवी की डिमांड मामले में एक और नक्सली गिरफ्तार
डीलर से लेवी की डिमांड मामले में एक और नक्सली गिरफ्तार।

पश्चिम चंपारण, जागरण संवाददाता। बगहा पुलिस जिले के नौरगिया थाने गौरी बेलवा निवासी व डीलर को लेवी की डिमांड से जुड़ा पत्र लिखने वाले नक्सली सुधीर राम को एसटीएफ व नौरंगिया थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के बाद गुरुवार को न्यायिक हिरासत भेज दिया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार युवक द्वारा स्वीकार किया गया है कि नक्सलियों के नाम पर जितने लोगों को पत्र लिखा गया है, वह उसी ने लाल स्याही से लिखा। गिराेह के अन्य सदस्य पत्र को संबंधित व्यक्ति तक पहुंचा देते थे।

loksabha election banner

 विदित हो कि बीते 25 अप्रैल को नौरंगिया थाने में देवताहा निवासी व डीलर पारसनाथ खतइत प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि नक्सलियों ने पत्र लिखकर उनसे रंगदारी की मांग की है। साथ ही लेवी की रकम नहीं देने पर पूरे परिवार को अंजाम भुगतने की धमकी भी दी गई। नौरंगिया थानाध्यक्ष विनय कुमार मिश्र के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर आधुनिक अनुसंधान शुरू किया गया तो पाया गया कि जिस नंबर से विभिन्न लोगों को फोन किया गया था वह गांव के ही एक व्यक्ति के मोबाइल से चुराया गया था। जिसके बाद उक्त ग्रामीण को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो जानकारी मिली थी वह अपना मोबाइल बनाने के के लिए गांव में दिया था, जिससे फोन किया गया होगा। उसके बाद पुलिस ने उस युवक की खोज की तो मामला परत दर परत खुलता चला गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस पूरे मामले में शामिल तीनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.