Move to Jagran APP

Darbhanga News : तेजस के बंद होने के बाद दरभंगा से निजी ट्रेनों के परिचालन में फंस सकता पेंच

अब निजी कंपनियां इस मामले में किसी भी तरह का कोई भी रिस्क लेना नहीं चाहती है। ऐसे में बिहार के दरभंगा पटना गया कटिहार बरौनी किशनगंज जैसे स्टेशनों से देश के विभिन्न हिस्सों के लिए प्राइवेट ट्रेनों के परिचालन पर पानी फिर सकता है।

By DharmendraEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 12:48 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 12:48 PM (IST)
Darbhanga News : तेजस के बंद होने के बाद दरभंगा से निजी ट्रेनों के परिचालन में फंस सकता पेंच
कॉरपोरेट ट्रेन तेजस के कोरोना काल के बीच बंद होने की सूचना ने यात्री परेशान।

दरभंगा, जेएनएन। लखनऊ-दिल्ली के बीच परिचालित हो रही कॉरपोरेट ट्रेन तेजस के कोरोना काल के बीच बंद होने की सूचना ने यात्री मन को परेशान किया है। इस सूचना के बाद दरभंगा से प्रस्तावित दो निजी ट्रेनों के परिचालन को लेकर पेच फंसने की संभावना बलवती हो गई है। रेलवे के एक वरीय अधिकारी ने वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए प्राइवेट ट्रेनों के परिचालन को लेकर पेंच फंसने की बात स्वीकारी है। बताया कि पहली कॉरपोरेट ट्रेन भारी घाटे के बीच बंद कर दी गई है। इससे अन्य निजी कंपनियां भी सदमे में हैं। अब निजी कंपनियां इस मामले में किसी भी तरह का कोई भी रिस्क लेना नहीं चाहती है। ऐसे में बिहार के दरभंगा, पटना, गया, कटिहार, बरौनी, किशनगंज जैसे स्टेशनों से देश के विभिन्न हिस्सों के लिए प्राइवेट ट्रेनों के परिचालन पर पानी फिर सकता है।बताया गया कि रेलवे की ओर से 2023 में दरभंगा, पटना, गया, कटिहार, बरौनी, किशनगंज जैसे स्टेशनों से देश के विभिन्न हिस्सों के लिए ट्रेन चलाने की संभावना जताई जा रही थी। इसके साकार होने में अब लंबा वक्त लग सकता है।

prime article banner

निजी कंपनियां खरीदेंगी ट्रेन

प्राइवेट ट्रेनों के परिचालन के लिए निजी कंपनियां रेलगाड़ी खरीदेंगी। उनके रख-रखाव का जिम्मा भी इन्हीं का होगा। देश में निजी रेलों का परिचालन अप्रैल 2023 तक शुरू होने की उम्मीद जताई गई थी। निजी रेलगाड़ियों का किराया संबंधित मार्ग पर हवाई सेवा और एसी बस सेवा के किराये को ध्यान में रखकर तय करने की बात रेलवे मंत्रालय की ओर से कही गई थी। लेकिन, इस बीच तेजस को लेकर आ रही सूचना के बाद एक बार इस व्यवस्था पर संशय के बादल छा गए हैं।

बिहार के इन स्टेशनों से होना है निजी ट्रेनों का परिचालन

1. पटना से उधना सूरत

2. आनंद विहार से दरभंगा

3. आनंद विहार से भागलपुर

4. आनंद विहार से छपरा

5 .नई दिल्ली से पटना

6. आनंद विहार से गया

7. दानापुर से इंदौर

8. हावड़ा से पटना

9.पटना से पनवेल मुंबई

10.  दरभंगा से जोगेश्वरी मुंबई

11. पाटलिपुत्र से बेंगलुरु

12 .कटिहार से तिलक ब्रिज नई दिल्ली

13 . किशनगंज से तिलक ब्रिज नई दिल्ली

14 .बरौनी से आनंद विहार।

15 . पटना से पुणे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.