Move to Jagran APP

AES Muzaffarpur News: कोरोना के बीच एसकेएमसीएच में दो बच्चों में एईएस की पुष्टि

उपाधीक्षक डॉ.गोपाल शंकर सहनी ने बताया कि चमकी बुखार से पीडि़त होने पर मीनापुर चाको छपरा के नौ वर्षीय अमन कुमार व पूर्वी चंपारण के ढाई वर्षीय आर्यन की चिकित्सा चार दिन से की जा रही थी। दोनों में एईएस की पुष्टि की गई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 10:56 AM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 11:25 AM (IST)
AES Muzaffarpur News: कोरोना के बीच एसकेएमसीएच में दो बच्चों में एईएस की पुष्टि
इस साल एसकेएमसीएच में 16 बच्चों में एईएस की पुष्टि हुई है।

मुजफ्फरपुर, जासं। एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में चमकी बुखार के लक्षण के बाद भर्ती चार में से दो बच्चों में एईएस की पुष्टि हुई है। शिशु रोग विभागाध्यक्ष सह उपाधीक्षक डॉ.गोपाल शंकर सहनी ने बताया कि चमकी बुखार से पीडि़त होने पर मीनापुर चाको छपरा के नौ वर्षीय अमन कुमार व पूर्वी चंपारण के ढाई वर्षीय आर्यन की चिकित्सा चार दिन से की जा रही थी। दोनों में एईएस की पुष्टि की गई है। दोनों का इलाज डॉ जेपी नारायण की यूनिट में चल रहा है। उनमें ब्लड शुगर कम था। इस साल एसकेएमसीएच में 16 बच्चों में एईएस की पुष्टि हुई है। इसमें से दो बच्चों की मौत हो चुकी है। दस बच्चे स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। दो बच्चों को स्वजन बिना सूचना दिए लेकर चले गए हैं।

loksabha election banner

सुरक्षा के बीच स्कूल परिसर में बने केंद्रों पर होगा टीकाकरण

मुजफ्फरपुर : जिले में कोरोना टीकाकरण की गति को बढ़ाने के लिए कई स्कूलों में भी टीका केंद्र बनाए गए हैं। यहां टीकाकरण के लिए अधिक संख्या में लोगों की आने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी। डीएम प्रणव कुमार ने एसएसपी जयंत कांत को पत्र लिखकर इन केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षा बल उपलब्ध कराने का आग्रह किया है, ताकि वहां निर्बाध तरीके से टीकाकरण हो सके।

मालूम हो कि जिले में 18 से 44 वर्ष तक के लोगों को कोरोना का टीका देने के लिए पांच स्कूलों में केंद्र बनाए हैं। ये केंद्र पूर्व में चल रहे सेंटरों के स्थान पर बनाए हैं। यहां बड़ी संख्या में लाभुकों के आने की संभावना को देखते हुए राज्य स्वास्थ्य समिति ने भी सुरक्षा के इंतजाम करने का आग्रह डीएम और एसएसपी से किया था।

इन स्कूलों में बने हैं केंद्र

- बीबी कॉलेजिएट

- तिरहुत एकेडमी

- आबेदा हाई स्कूल

- ब्रह्मपुरा हाई स्कूल

- महिला शिल्प कला भवन बालिका उच्च विद्यालय  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.