Move to Jagran APP

मधुबनी ज‍िले में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस घटकर हुए 293

कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का करें पालन ग्रामीण क्षेत्रों में जांच में कमी की सूचना मिल रही है। स्टेशन के एक निकास द्वार की बैरिकेड‍िंग भी की गई लेकिन नतीजा कुछ ना निकला।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 05:44 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 05:44 PM (IST)
मधुबनी ज‍िले में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस घटकर हुए 293
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए टीकाकरण जरूरी है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मधुबनी, जासं। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम होती जा रही है। इसका एक कारण जांच में कमी को भी बताया जा रहा है। संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए मधुबनी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरने वाले सभी यात्रियों की जांच सुनिश्चित करने की कवायद शुरू तो की गई, लेकिन उसका कोई फलाफल नहीं निकला। स्टेशन के एक निकास द्वार की बैरिकेड‍िंग भी की गई, लेकिन नतीजा कुछ ना निकला। स्थिति यह है कि स्टेशन पर भीड़ बढ़ गई, लेकिन जांच उसी अनुपात में कम हो गई। रविवार को मात्र 27 यात्रियों की जांच स्टेशन पर की गई जिसमें कोई पाजिटिव नहीं निकला।

prime article banner

स्टेशन पर लंबी दूरी की ट्रेनों से उतरने वाले अधिकांश यात्री बिना जांच के ही गांवों में पहुंच रहे हैं। जानकारों की मानें तो जांच के प्रति ऐसी उदासीनता से स्थिति खतरनाक हो सकती है। ग्रामीण क्षेत्रों से भी जांच में कमी की सूचना मिल रही है। जिला महामारी पदाधिकारी डॉ. अनिल चक्रवर्ती के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या घटकर 293 रह गई है। रविवार को 78 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। सदर अस्पताल स्थित फ्लू प्वाइंट पर 65 लोगों की जांच में भी सभी निगेटिव मिले हैं। इधर, झंझारपुर अनुमंडल क्षेत्र में भी जांच के बाद संक्रमितों की संख्या के अनुपात में लगातार कमी देखने को मिल रही है। रविवार को कुल 53 लोगों की जांच की गई। जिसमें मात्र लोहना गांव के एक किशोर की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। यह जानकारी अनुमंडल अस्पताल के डीएस डॉ. मुकेश कुमार ने दी है। इधर, बेनीपट्टी में भी रविवार को कोरोना संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है।

झंझारपुर में 25 केंद्रों पर चला टीकाकरण का मेगा ड्राइव

झंझारपुर प्रखंड क्षेत्र में टीका लाभुकों के लिए सोमवार को मेगा ड्राइव चलाया गया। इस मेगा ड्राइव में 25 संयुक्त केंद्र बनाए गए थे जहां किशोरों व वयस्कों का टीकाकरण किया गया। किशोरों को कोवैक्सीन का प्रथम डोज एवं 18 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोवैक्सीन एवं कोविशिल्ड के दोनों डोज देने की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा सभी केंद्रों पर बूस्टर डोज देने की भी व्यवस्था थी। इन 25 केंद्रों में अनुमंडल अस्पताल, पीएचसी झंझारपुर, पार्वती लक्ष्मी इंटर कॉलेज, उमवि मेहथ, बीवाई जनता हाइस्कूल खैरा, केजरीवाल हाइस्कूल, एलएन जनता कॉलेज, पार्वती-लक्ष्मी कन्या उवि के अलावा आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 92, 96, 108, 49, 153, 58, 120, 174, 172,81, 167, दो, 28, 159, 176 आदि पर कैंप लगाया गया। अनुमंडल अस्पताल केंद्र पर एएनएम कल्याणी कुमारी, झंझारपुर मुस्लिम टोला में डॉ. पवन कुमार, एएनएम ममता कुमारी आदि टीका कार्य में सहयोग कर रहे थे। यह जानकारी अनुमंडल अस्पताल के डीएस डॉ. मुकेश कुमार ने दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.