Move to Jagran APP

West Champaran: सावन मिलन समारोह में थोड़ी मस्ती, थोड़ा फन, महिलाओं ने गीत-संगीत का लिया आनंद

मोहब्बत बरसा देना तू सावन आया है... आया सावन झूम के... आदि गाने सदस्यों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान हौजी और अन्य गेम का भी दौर चला। बता दें कि प्रतिवर्ष महिला संगठन की ओर से इस तरह का आयोजन होता है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 02:42 PM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 02:42 PM (IST)
West Champaran: सावन मिलन समारोह में थोड़ी मस्ती, थोड़ा फन, महिलाओं ने गीत-संगीत का लिया आनंद
पश्‍च‍िम चंपारण में सावन म‍िलन समारोह एकजुट मह‍िलाएं। जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। थोड़ी मस्ती, थोड़ा फन। कभी ठुमके तो कभी पारंपरिक गीतों की गूंज के साथ आनंदमयी शाम। अवसर था महिला संगठन इनरव्हील क्लब की ओर से मित्रता दिवस एवं सावन मिलन का । सुप्रिया रोड स्थित एक निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत क्लब की प्रार्थना एवं राष्ट्रगान से हुई। इस दौरान गीत-संगीत, साज और श्रृंगार संग सावन मस्ती की फुहार खूब बरसी। सोलह श्रृंगार एवं विशेष परिधान में पहुंची सदस्यों ने खूब मस्ती की। सावन की महता पर प्रकाश डाला और इसे अपने अंदाज में सेलिब्रेट किया। मोहब्बत बरसा देना तू सावन आया है..., आया सावन झूम के..., आदि गाने सदस्यों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान हौजी और अन्य गेम का भी दौर चला। बता दें कि प्रतिवर्ष महिला संगठन की ओर से इस तरह का आयोजन होता है। संगठन से जुड़ी महिलाएं सज- धजकर पहुंचती हैं और करीब तीन घंटे के इस कार्यक्रम में खूब आनंद लेती है।मौके पर एसोसिएट मेंबर डॉ शीला रंजन, अध्यक्ष पुष्प रेणु सिन्हा, सचिव नीता श्री,अर्चना कुमारी, गुरमीत कौर, मोना पोदार, रेणु शर्मा, कुंदन नंदिनी तिवारी, इंदिरा पोदार, मेरी एडमिन, रीता यादव, रश्मि दुबे आदि उपस्थित रहे।

loksabha election banner

गरीबों की मदद में सबसे आगे

इनरव्हील की महिलाएं गरीबों की मदद में भी सबसे आगे रहते हैं। वह चाहे प्राकृतिक आपदा हो या कोई और संकट। बाढ़ के वक्त में बाढ़ प्रभावित गांव में घूम घूम कर पीड़ितों के बीच राहत सामग्री का वितरण या फिर कोरोना संकट के दौरान गरीबों में मास्क और सैनिटाइजर समय राशन का वितरण यह कार्य क्लब की महिलाओं की ओर से की जाती है।

शिक्षक संघ ने की सदस्यता अभियान की शुरुआत

बेतिया । टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ की जिला इकाई की बैठक रविवार को जिला कार्यालय शांतिनगर बेतिया में जिलाध्यक्ष राहुल राज की अध्यक्षता में हुई। संचालन जिला महासचिव रविन्द्र कुमार सिंह ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तिवारी ने संघ के सदस्यता अभियान की शुरूआत की। जिलाध्यक्ष राहुल राज ने बताया कि संघ की प्राथमिक सदस्यता के लिए अभियान शुरू किया गया है जो आज से 28 अगस्त तक चलेगा। जिले के सभी प्रखंडों में अभियान चलाकर सभी शिक्षकों को संघ से जोड़ा जाएगा। इसके लिए प्रखण्ड स्तर पर सदस्यता प्रभारियों की नियुक्ति की गई है। बैठक में जिला संयोजक उपेंद्र कुमार, उपाध्यक्ष मंजीत मांझी, शैलेंद्र कुमार गुप्ता, अनुमण्डल संयोजक राजन कुमार, उपाध्यक्ष नवीन कुमार गुप्ता, सचिव प्रवीण कुमार, अमित कुमार, चंदन कुमार, अनूप शर्मा आदि उपस्थित रहे। राजन कुमार यादव बने शिक्षक संघ के प्रखण्ड संयोजकटीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ की जिला इकाई द्वारा चनपटिया प्रखण्ड के प्राथमिक विद्यालय मेहंदिया में कार्यरत टीईटी शिक्षक राजन कुमार यादव को चनपटिया प्रखण्ड का संयोजक बनाया गया। नव मनोनीत प्रखण्ड संयोजक राजन कुमार ने कहा कि संघ द्वारा जो जिम्मेदारी मुझे दी गई है, उसका निर्वहन निष्ठा और ईमानदारी के साथ होगा। चनपटिया प्रखण्ड में विशेष अभियान चलाकर समय सीमा के अंतर्गत सभी टीईटी शिक्षक-शिक्षिकाओं को संघ का सदस्य बनाया जाएगा और सदस्यता के आधार पर चुनाव करवाकर प्रखण्ड कमिटी का गठन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.