Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी में महिला थाना को लेकर बड़ा फैसला, होने जा रही इस तरह की व्यवस्था

लॉकडाउन के बाद दोनों महिला थाना भवन निर्माण के लिए निविदा की प्रक्रिया होगी शुरू। एक थाना भवन पर 2.95 करोड़ की लागत।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 07:53 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 07:53 AM (IST)
मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी में महिला थाना को लेकर बड़ा फैसला, होने जा रही इस तरह की व्यवस्था
मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी में महिला थाना को लेकर बड़ा फैसला, होने जा रही इस तरह की व्यवस्था

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। महिला थाने का अपना भवन होगा। वह भी ए- ग्रेड का। यह पुरानी नाका परिसर में बनेगा। उसी के अन्य भवन में फिलहाल यह थाना चल रहा है। इसी तरह सीतामढ़ी महिला थाना का भी अपना ए-ग्रेड भवन होगा। सरकार के अवर सचिव गिरीश मोहन ठाकुर ने महालेखागार को इन दोनों थाना के भवन की राशि की स्वीकृत को लेकर पत्र लिखा है। एक महिला थाना भवन के निर्माण में लगभग 2.95 करोड़ की लागत आएगी। लॉकडाउन की समाप्ति के बाद दोनों महिला थाना भवनों के निर्माण के लिए निविदा की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

loksabha election banner

फिलहाल पुरानी बाजार नाका परिसर में

मुजफ्फरपुर में वर्ष 2012 में महिला थाना की स्थापना की गई थी। शुरू में यह थाना आदर्श नगर थाना के भवन में संचालित किया जा रहा था। बाद में इसे पुरानी बाजार नाका परिसर में स्थित भवन में स्थानांतरित किया गया। सीतामढ़ी महिला थाना वर्तमान में भवेदपुर स्थित पुराने नगर थाना के भवन में संचालित हो रहा है। वहीं सीतामढ़ी महिला थाना डुमरा में बनेगा। 

लॉकडाउन तोडऩे व पुलिस पर हमले में नौ गिरफ्तार

मड़वन थाना क्षेत्र के दारापट्टी में पुलिस की गश्ती गाड़ी पर हमला करने व लॉकडाउन तोडऩे के मामले में करजा पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। सरैया अनुमंडल डीएसपी राजेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में करजा, सरैया, जैतपुर, क्यूआरटी व एसएसबी जवानों की मौजूदगी में गुरुवार की रात छापेमारी कर काफी जद्दोजहद के बाद आरोपितों  को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान छापेमारी करने गई पुलिसकर्मियों के साथ एक बार फिर आरोपित व उनके परिजन उलझ गए। मगर, बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में उनकी एक न चली व सभी को हिरासत में ले लिया गया। थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ के बाद सभी को शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। हिरासत में लिए गए आरोपितों  में रौशन कुमार, धर्मेंद्र राय, राकेश राय, सिकंदर राय, मनोज राय, मो वाजिद, मो शाहिद, मो साजिद, सुरेश राय शामिल हैं।

चार को भेजा जेल

सिवाईपट्टी थाना के रायपट्टी निवासी रामसूरत राय, मिथिलेश राय व सुनील राय को उत्पाद अधिनियम व मीनापुर थाना के मलटोली निवासी अकलू सहनी को एक अन्य मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद चारों को जेल भेज दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.