Move to Jagran APP

Muzaffarpur Coronavirus News Update : एक पूर्व मेयर समेत 77 नए संक्रमित मरीज मिले, एक की मौत, 68 ने जीती जंग

Muzaffarpur Coronavirus News Update एसकेएमसीएच के अधीक्षक ने सेवा विस्तार लेने से किया इन्कार सरकार पर छोड़ा फैसला। जिलाधिकारी ने सरकार से 31 के पहले मार्गदर्शन मांगा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 06:41 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 07:19 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus News Update : एक पूर्व मेयर समेत 77 नए संक्रमित मरीज मिले, एक की मौत, 68 ने जीती जंग
Muzaffarpur Coronavirus News Update : एक पूर्व मेयर समेत 77 नए संक्रमित मरीज मिले, एक की मौत, 68 ने जीती जंग

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur Coronavirus News Update : जिले में शुक्रवार को 77 नए पॉििजटिव केस मिले हैं। वहीं एक की मौत हो गई और 68 मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर चले गए। इधर कल्याणी इलाके में एक पूर्व मेयर संक्रमित मिले हैं। उनके संपर्क में रहनेवालों की तलाश की जा रही है। वहीं दूसरी ओर, एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ.सुनील कुमार शाही की सेवा विस्तार की अवधि 31 जुलाई को समाप्त हो रही थी। उन्होंने आगे इस जवाबदेही को निभाने से इन्कार किया है। इस बीच एसकेएमसीएच में सीनियर चिकित्सकों का पैनल सरकार को भेजने की कवायद शुरू है। इसमें दो महिला चिकित्सक समेत आधा दर्जन शामिल हैं। जिलाधिकारी डॉ.चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य कारणों से आगे सेवा देने में अधीक्षक ने असमर्थता जताई है। सरकार को 31 जुलाई के बाद इनके सेवा विस्तार या फिर नए अधीक्षक के नोटिफिकेशन का अनुरोध किया गया है। कोरोना काल में अगर समय समाप्ति के बाद नए अधीक्षक की नियुक्ति या फिर वर्तमान अधीक्षक का सेवा विस्तार नहीं होता है तो आने वाले दिन में परेशानी होगी। इधर अधीक्षक ने बताया कि उन्होंने 31 जुलाई के बाद सेवा विस्तार से इन्कार कर दिया है। सरकार अगर चाहती है तो वह काम करने को तैयार हैं।

loksabha election banner

बाहर चल रहा था इलाज, हालत गंभीर होने पर लाए अस्पताल

कोरोना संक्रमण से मरने के बाद एसकेएमसीएच में हड़कंप मच गया। स्वजन शव छोड़कर निकल गए। वहां के कर्मियों ने शव को पैक कर स्वजनों को सौंपा। अधीक्षक ने बताया कि मरीज ने सात दिन तक बाहर इलाज कराया था। शुक्रवार को जब हालत ज्यादा खराब हुई तो स्वजन उसे यहां लाए। इलाज शुरू होते ही उसने दम तोड़ दिया। स्वजनों को शव देकर अंतिम संस्कार कराया गया।

265 लोगों के नमूनों की हुई जांच

एसकेएमसी के प्राचार्य डॉ.विकास कुमार ने बताया कि शुक्रवार को 265 लोगों के नमूनों की जांच की गई। अब नई व्यवस्था के तहत एक डाटा ऑपरेटर अलग से रखा गया है। प्रतिदिन जो निगेटिव या पॉजिटिव की सूची रहेगी। यहां कंट्रोल रूम में एक-एक आदमी की रिपोर्ट रहेगी। उसे प्राप्त किया जा सकता है।

मिली डिजिटल एक्स-रे मशीन

एसकेएमसीएच में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए एक डिजिटल एक्स-रे मशीन दान में मिली है। प्राचार्य ने बताया कि टाटा कैंसर सेंटर नोडल पदाधिकारी डॉ.रविकांत ङ्क्षसह ने सामाजिक संगठन डाक्टर्स फार यू की ओर से डिजिटल एक्स-रे मशीन उपलब्ध कराई है। ये कोरोना मरीज के इलाज में काम आएगी। इस सहयोग के लिए उनके प्रति आभार जताया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.