Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में कोरोना की तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए 700 बेड तैयार

एसकेएमसीएच और बीबी कालेजिएट में 200-200 बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार। सभी सामुदायिक अस्पताल व पीएचसी में 10-10 बेड आक्सीजन कंसेंट्रेटर के साथ हो चुके तैयार। इस तरह ग्राामीण क्षेत्रों में 160 बेड आक्सीजन कंसेंट्रेटर के साथ उपलब्ध हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 06:41 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 06:41 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में कोरोना की तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए 700 बेड तैयार
अब आक्सीजन के दो प्लांट के की एसकेएमसीएच व सदर अस्पताल में व्यवस्था हो गई है।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। इसके लिए आधारभूत संरचना को मजबूत किया जा रहा है। साथ ही टीकाकरण अभियान को भी तेज किया जा रहा है।डीएम प्रणव कुमार ने बुधवार को मीडिया को बताया कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए एसकेएमसीएच में दो सौ बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार है। इसके अलावा बीबी कालेजिएट में 200 और सदर अस्पताल में सौ बेड का कोविड केयर तैयार है। सभी सामुदायिक अस्पताल और पीएचसी में 10-10 बेडों को आक्सीजन कंसेंट्रेटर के साथ तैयार कर दिया गया है। इस तरह ग्राामीण क्षेत्रों में 160 बेड आक्सीजन कंसेंट्रेटर के साथ उपलब्ध हैं। अब आक्सीजन की कमी नहीं होगी। दो प्लांट के साथ एसकेएमसीएच व सदर अस्पताल में इसकी व्यवस्था हो गई है।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के साथ अब शहरी क्षेत्र में भी कोरोना टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। पिछली लहर में शहर और इससे सटे क्षेत्र में कोरोना का कहर अधिक था। इसलिए यहां सौ फीसद टीकाकरण का लक्ष्य 22 जुलाई तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है। प्रतिदिन 15 हजार लोगों को टीका लगाया जाएगा। 

परिवार नियोजन पखवारे के आयोजन की तैयारी

बोचहां (मुजफ्फरपुर), संस: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बोचहां के सभागार में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. मनीष शंकर चौधरी एवं कोविड प्रभारी डा. विनोद कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में परिवार नियोजन पखवारा की बैठक बुलाई गई। संचालन केयर इंडिया की प्रियंका कुमारी व दीपू कुमार ने किया। बैठक में सीडीपीओ के नेतृत्व में एलएस कल्पना कुमारी , सुनीता कुमारी एवं कामिनी कुमारी ने भाग लिया। निर्णय लिया गया कि 9 जुलाई को सभी आशा फैसिलिटेटर कलस्टर मीटिंग का आयोजन करेंगे। सभी आशा एवं सेविका अपने क्षेत्र के योग्य दंपती की सूची तैयार कर 10 जुलाई को आशा फैसिलिटेटर को देंगी। 11जुलाई से 31जुलाई तक परिवार नियोजन कार्यक्रम निर्धारित तिथि के अनुसार प्रत्येक एचएचसी एवं एपीएचसी पर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.