Move to Jagran APP

शिवहर में 649 लोगों को लगाए गए कोरोना वायरस से बचाव के टीके

जिले के सभी पांच प्रखंडों की 26 केंद्रों पर जारी रहा टीकाकरण। सीएस डीआईओ और डीपीएम ने लिया टीकाकरण कार्य का जायजा। डीएम ने किया कोविड अस्पताल का निरीक्षण। 45 पार के कुल 215 लोगों ने टीके का पहला डोज लिया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 09:44 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 09:44 AM (IST)
शिवहर में 649 लोगों को लगाए गए कोरोना वायरस से बचाव के टीके
434 लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया।

शिवहर, जासं। जिले में 26 केंद्रों पर आयोजित शिविर में शनिवार को कुल 649 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। 45 पार के कुल 215 लोगों ने टीके का पहला डोज लिया। जबकि, 434 लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया। इसके तहत डुमरी कटसरी में 210, पिपराही में 110, पुरनहिया में 50, शिवहर में 159, तरियानी में 80 व डीएस में 40 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। सीएस डॉ. आरपी सिंह, डीआईओ डॉ. एके सिन्हा, डीपीएम पंकज कुमार मिश्रा, डॉ. युगल किशोर प्रसाद, डॉ. संजय कुमार, डॉ. रमाशंकर साह, डॉ. डीएन मल्लिक व पाथ के अरविंद कुमार सिन्हा समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने केंद्रों का निरीक्षण कर टीकाकरण कार्य का जायजा लिया। डीपीएम पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि, जिले में कुल 59 हजार 417 लोगों को पहला डोज व नौ हजार 21 लोगों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है। इधर, डीएम सज्जन राजशेखर ने सीएम समेत तमाम अधिकारियों को कोरोना टीकाकरण की गति बढ़ाने की अपील की हे।

loksabha election banner

18 वर्ष से अधिक के टीकाकरण को निबंधन जारी

शिवहर : जिले में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए निबंधन जारी है। इसके तहत लोगाें द्वारा आनलाइन निबंधन किया जा रहा है। हालांकि, जिले में पहली मई से 18 पार के लोगों का टीकाकरण नहीं होगा। इसके लिए निबंधन बाद तिथि का एलान किया जाएगा।

डीएम ने किया कोविड अस्पताल का निरीक्षण, दिए कई निर्देश

शिवहर :डीएम सज्जन राजशेखर ने शनिवार को कोविड अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में गंदगी देख डीएम भड़क गए। डीएम ने अस्पताल में साफ-सफाई का खास ध्यान रखने का आदेश दिया। वहीं कहा कि, अस्पताल में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बताते चलें कि, अस्पताल में भर्ती एक मरीज द्वारा कुव्यवस्था और गंदगी से संबंधित वीडियो वायरल किया गया था। इसके बाद एक्शन में आए डीएम ने अस्पताल का निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.