Move to Jagran APP

जंक्शन पर हिसार व जामनगर से पहुंचे 2339 प्रवासी और विद्यार्थी

हरियाणा के हिसार व गुजरात के जामनगर से दो विशेष ट्रेनों से 2339 प्रवासी व विद्यार्थी जंक्शन पर पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 01:05 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 06:06 AM (IST)
जंक्शन पर हिसार व जामनगर से पहुंचे 2339 प्रवासी और विद्यार्थी
जंक्शन पर हिसार व जामनगर से पहुंचे 2339 प्रवासी और विद्यार्थी

मुजफ्फरपुर : हरियाणा के हिसार व गुजरात के जामनगर से दो विशेष ट्रेनों से 2339 प्रवासी व विद्यार्थी शुक्रवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे। जंक्शन पर सुबह 10 बजे हिसार से विशेष ट्रेन 1139 और गुजरात के जामनगर से 1200 प्रवासियों व विद्यार्थियों को लेकर पहुंची। दोनों ट्रेनों से 35 से अधिक शहरों के लोग शामिल थे। जंक्शन पर सभी कोच से एक-एक करके प्रवासियों को उतारा गया। इनकी जांच के लिए कोच के सामने ही टेबल पर महिला व पुरुष चिकित्सक तैनात थे। रेल थानाध्यक्ष नंद किशोर सिंह ने सिपाहियों को तैनात कर शारीरिक दूरी पर यात्रियों को कतार में खड़ा कराया गया। रजिस्ट्रेशन करने के बाद इनकी जांच की गई। इसके बाद इनके हाथ पर मोहर लगाई गई। रेल सिपाहियों व आरपीएफ जवानों से प्रवासियों का सामान भी बाहर बसों तक पहुंचाया। प्रवेश व निकास द्वार पर आरपीएफ जवानों ने प्रवासियों व सामान को सैनिटाइज किया। जांच में तीन घंटे से अधिक समय लगा। वहीं रेल एसपी अशोक कुमार सिंह, डीएसपी स्मिता सुमन ने भी जायजा लिया। बताया कि कतार लगाकर एक-एक यात्री का रजिस्ट्रेशन कर जांच कराई गई। बस से सभी को गंतव्य स्थानों तक भेजा गया है।

loksabha election banner

इन जिलों के आए प्रवासी

दो स्पेशल ट्रेनों से मुजफ्फरपुर के 204, समस्तीपुर के छह, दरभंगा के 163, मधुबनी के 83, सुपौल के 13, सहरसा के 20, अररिया के चार, वैशाली के 12, छपरा का एक, गोपालगंज के 38, मोतिहारी के 145, बेतिया के 343, सीतामढ़ी के 48, शिवहर के 55, भगलपुर के दो, उत्तर प्रदेश के दो समेत अन्य प्रवासी व विद्यार्थी थे।

बसों से भेजा गंतव्य तक

जंक्शन से बाहर निकलने के बाद प्रवासियों व विद्यार्थियों को उनके गंतव्य स्थलों तक बसों से भेजा गया। इस दौरान नोडल पदाधिकारी आपदा प्रबंधन के अपर समाहर्ता अतुल कुमार वर्मा व जिला परिवहन अधिकारी देखरेख करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.