Move to Jagran APP

फ्लाइट से दिल्ली गए समस्तीपुर के 20 प्रवासी मजदूर, ट्रेन का टिकट नहीं मिलने पर किसान ने विमान से बुलाया

बख्तावरपुर इलाके के तिग्गीपुर निवासी पप्पन सिंह के फार्म हाउस में करते मशरूम की खेती। उन्होंने सभी के लिए हवाई जहाज के भेजे थे टिकट तकरीबन एक लाख रुपये किए खर्च।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 09:26 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 09:26 PM (IST)
फ्लाइट से दिल्ली गए समस्तीपुर के 20 प्रवासी मजदूर, ट्रेन का टिकट नहीं मिलने पर किसान ने विमान से बुलाया
फ्लाइट से दिल्ली गए समस्तीपुर के 20 प्रवासी मजदूर, ट्रेन का टिकट नहीं मिलने पर किसान ने विमान से बुलाया

समस्तीपुर, जेएनएन। जिले के खानपुर प्रखंड के गाहर गांव निवासी 20 प्रवासी किसान श्रमिक गुरुवार को हवाई जहाज से दिल्ली चले गए। सभी ने पटना हवाई अड्डे से फ्लाइट पकड़ी। वे दिल्ली के बख्तावरपुर इलाके के तिग्गीपुर निवासी पप्पन सिंह गहलोत के फार्म हाउस में मशरूम की खेती में काम करते हैं। 

loksabha election banner

सभी प्रवासी किसान श्रमिक सुबह आठ बजे तीन गाडिय़ों से पटना के लिए रवाना हुए। वहां हवाई अड्डे पर सभी औपचारिकता पूरी करने के बाद इंडिगो की फ्लाइट में सवार हुए। शाम पांच बजकर 45 मिनट पर फ्लाइट दिल्ली के लिए रवाना हुई। लखिन्द्र सिंह ने कहा कि मेरे मालिक ने हवाई जहाज से घर भेजा, फिर इसी से वापस बुला रहे। यह गर्व की बात है।प्रवीण राम ने बताया कि गाड़ी का किराया, रास्ते व घर का खर्च भी उन्होंने भेजा है। 

 ज्ञात हो कि पप्पन सिंह के मशरूम फार्म हाउस में खानपुर प्रखंड के गाहर निवासी प्रवासी किसान श्रमिक कई साल से काम करते हैं। अगस्त से अप्रैल तक काम करने के बाद घर लौट आते हैं। बीते अप्रैल में लॉकडाउन के चलते घर वापस नहीं आ पा रहे थे तो पप्पन सिंह ने 10 श्रमिकों को हवाई जहाज से 28 मई को घर भेजा था। सीजन शुरू होने पर इन श्रमिकों को फिर बुलावा आया। श्रमिकों को काम पर जाने की बेचैनी थी, लेकिन इनके पास पैसे नहीं थे। जानकारी होने पर पप्पन ने पहले ट्रेन का टिकट लेने की कोशिश की, पर रिजर्वेशन नहीं मिल पाया। इस कारण उन्होंने सभी के लिए फ्लाइट का टिकट ले लिया। इस पर तकरीबन एक लाख रुपये खर्च हुए हैं।

ये गए दिल्ली

लखींद्र राम, संतोष राम, अजय कुमार, मोतीलाल राम, प्रवीण राम, नवीन कुमार, श्रवण राम, दिनेश राम, राजन कुमार, लड्डू राम, फूलो देवी, राजाराम, दशरथ राम, चंदेश्वर राम, राजकिशोर, शिव कुमार, धर्मेंद्र कुमार, सोनू कुमार, मनोज कुमार एवं जितेंद्र कुमार। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.