Move to Jagran APP

पारू में 18 घर जले, 15 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर नष्ट

खाना बनाने के क्रम में लगी आग से 18 घर जले सात सिलेंडर फटे। 15 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर नष्ट। चार बकरी आग की चपेट में आकर झुलसीं मौत।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 10:00 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 10:00 PM (IST)
पारू में 18 घर जले, 15 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर नष्ट
पारू में 18 घर जले, 15 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर नष्ट

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पारू थाना क्षेत्र के फतेहाबाद गांव में रविवार को खाना बनाने के दौरान लगी आग से 18 घर जल गए। अगलगी में 15 लाख से अधिक की संपत्ति नष्ट होने का अनुमान है। वहीं अगलगी के दौरान बारी-बारी से सात गैस सिलेंडर भी फटे। कड़ी धूप और आग की लपटें तेज होने पर आग पर काबू पाने का असफल प्रयास ग्र्रामीण करते रहे।

loksabha election banner

 थाने से भेजी गई दमकल की गाड़ी से आग पर काबू पाया गया। सूचना पर सीओ ललित कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर सभी पीडि़तों के बीच प्लास्टिक सीट वितरित की। कहा कि सोमवार को सभी पीडि़तों को 9800-9800 का चेक दिया जाएगा। मुखिया सुनीता भारती ने चूड़ा व मीठा वितरित करते हुए कहा कि सोमवार को खाना की व्यवस्था की जाएगी।

 बताते हैं कि गांव के सुरेंद्र सहनी के घर खाना बन रहा था। इसी क्रम में चूल्हे की आग से उड़ी चिंगारी आंगन के टाट पर पड़ी। जब तक घर वाले आग पर काबू करने का प्रयास करते कि लपटें तेज हो गईं और देखते ही देखते मंगल सहनी, मुसमात सुनर देवी, गीता देवी, लखिंद्र सहनी, विरेंद्र सहनी, श्याम बाबू सहनी, गुडिय़ा देवी, दीपझड़ी देवी, कविता देवी, योगेंद्र सहनी, धर्मेंद्र सहनी, बेबी देवी, धर्मशीला देवी, नथुनी मियां, मो नौशाद, रामबाबू सहनी और सोनेलाल सहनी के घर भी आग की चपेट में आ गए। अगलगी में चार बकरी भी झुलस कर मर गईं।

शार्ट-सर्किट से गेहूं के बोझ जले

मनियारी : छितरौली पंचायत में बिजली के शॉर्ट-सर्किट से लगी आग से गांव के रविंद्र कुमार के खेत में रखे गेहंू के पांच दर्जन बोझा जलकर राख हो गए। पंसस अहमद रजा सिद्दिकी ने बिजली विभाग के अधिकारियों से पीडि़त को मुआवजा देने की मांग की है। वहीं कुढऩी सीओ रंभू ठाकुर ने बताया कि उक्त मामले की जानकारी नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर हल्का कर्मचारी को भेजकर क्षति की आकलन कराकर कार्रवाई की जाएगी।

अगलगी में गेहू की फसल जली

मड़वन : करजा थाना क्षेत्र के गवसरा में अचानक लगी आग में दस क_े में लगी गेहू की फसल जलकर राख हो गई। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया। अगलगी में करजा के अवध किशोर सिंह की गेहू की फसल जलकर नष्ट हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.