Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण में इस जगह से 156 किलोग्राम चांदी के जेवर बरामद, पुलिस को पकड़ने में इस तरह मिली सफलता

Bihar Crime डुमरियाघाट में वाहन जांच के दौरान आगरा के व्यवसायी की कार मिले आभूषणजांच में जुटा आयकर विभाग। पुलिस ने कार सहित व्यवसायी को किया मुक्त इसके बाद अब कागजात के साथ जांच के लिए मोतिहारी बुलाया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 09:08 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 09:08 AM (IST)
पूर्वी चंपारण में इस जगह से 156 किलोग्राम चांदी के जेवर बरामद, पुलिस को पकड़ने में इस तरह मिली सफलता
चालक व दो अन्य सहयोगियों के साथ जेवर लेकर पटना जा रहे थे।

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-28 पर जिले के डुमरियाघाट पुल पर बने एसएसटी चेकपोस्ट पर पुलिस ने गुरुवार की रात 156 किलो चांदी का जेवर पकड़ा है। उक्त आभूषण स्विफ्ट डिजायर कार संख्या यूपी80डीएफ-7475 में रखकर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने आभूषण को जब्त कर लिया है। उक्त जेवर उत्तरप्रदेश के आगरा शहर में रहनेवाले वाले व्यवसायी नीरज गुप्ता का है। वे चालक व दो अन्य सहयोगियों के साथ जेवर लेकर पटना जा रहे थे। इसी दौरान जांच क्रम में यह पकड़ा गया है।

prime article banner

जेवर को स्थानीय थाना में सुरक्षित रखा गया

पुलिस की सूचना पर मोतिहारी आयकर विभाग की टीम ने रात में ही पहुंचकर चांदी के कागजात की जांच की एवं व्यवसायी से पूछताछ की। इस दौरान व्यवसायी आभूषण से जुड़े कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके और इसे पेश करने के लिए समय देने की मांग की। इस आलोक में आयकर विभाग ने व्यवसायी को आज शुक्रवार को मोतिहारी कार्यालय में कागजात के साथ बुलाया है। वहीं तत्काल चांदी के जेवर को स्थानीय थाना में सुरक्षित रखा गया है। आयकर विभाग की जांच के बाद स्प्ष्ट होगा कि उक्त जेवर तस्करी की नीयत से ले जाई जा रही थी या नहीं। पुलिस ने जेवर को सुरक्षित रखकर कार समेत व्यवसायी को छोड़ दिया है। आयकर विभाग के निर्देशानुसार आगे की कारवाई होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.