Move to Jagran APP

Coronavirus Muzaffarpur Update: जिले में 119 मिले नए संक्रमित, 129 हुए स्वस्थ

Coronavirus Muzaffarpur News Update जिले में सोमवार को 119 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं 129 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए।

By Edited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 01:29 AM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 07:19 AM (IST)
Coronavirus Muzaffarpur Update: जिले में 119 मिले नए संक्रमित, 129 हुए स्वस्थ
Coronavirus Muzaffarpur Update: जिले में 119 मिले नए संक्रमित, 129 हुए स्वस्थ

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Coronavirus Muzaffarpur Update: जिले में सोमवार को 119 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं 129 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए। सिविल सर्जन डॉ.एसपी ¨सह ने बताया कि संक्रमित के संपर्क में आने वालों की तलाश कर जांच कराई जाएगी। सब्जी बाजार में भी टीम जांच करेगी। तीन हजार का जो लक्ष्य तय किया गया है उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। इसके हिसाब से रोज टीमें नमूनों का संग्रह करेंगी। मड़वन में 18 पॉजिटिव मड़वन प्रखंड के रूपवारा पंचायत भवन पर कोरोना जांच शिविर का उद्धाटन प्रभारी चिकित्सा पदा. डॉ. संजीव मिश्रा, मुखिया मुकुंद कुमार व बीसीएम टप्पू गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया। शिविर में 223 लोगों की जाच की गई जिसमें मिठाई, पान, फोटो स्टेट, नाई, किराना दुकानदार सहित 11पॉजिटिव पाए गए।

prime article banner

 जबकि पीएचसी मड़वन में 55 लोगों की जाच की गई जिसमें सात लोग पॉजिटिव पाए गए। मीनापुर में दो संक्रमित मीनापुर प्रखंड क्षेत्र के तुर्की में 136 लोगों की जाच की गई जिसमें एक पॉजिटिव पाया गया। वहीं पीएचसी मीनापुर में 36 लोगों की जाच की गई जिसमें एक पॉजिटिव मिला। इसकी पुष्टि पीएचसी प्रबंधक दिलीप कुमार ने की है। फल-सब्जी दुकानों में चला जांच अभियान सोमवार को तीन सब्जी बाजार से तीन हजार लोगों के कोरोना जांच के नमूने लिए गए। एंटीजन किट से इनकी जांच हुई। कटही पुल सब्जी मंडी, घिरनी पोखर सब्जी मंडी व ब्रह्मपुरा सब्जी मंडी में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची थी। टीम ने सब्जी बाजार के दुकानदारो का सैंपल लिया।

 एंटीजन किट के माध्यम से नमूना संग्रह करते हुए दुकानदारों की पहचान की गई। एसीएमओ डॉ. विनय कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सब्जी व फल बाजार में जांच अभियान शुरू किया गया है। आने वाले दिनों में शहर के सभी सब्जी व फल बाजार में दुकानदारों की जांच की जाएगी। सब्जी व फल दुकानदार हाई रिस्क जोन में माने जाते हैं, जिनसे संक्रमण की चेन बनने से रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि , स्वास्थ्य विभाग को बाजार में सैंप¨लग करने में थोड़ी कठिनाई भी हुई, क्योंकि दुकानदार सहजता से नमूना देने को तैयार नहीं हो पा रहे थे। टीम ने उनको जागरूक कर नमूना संग्रह किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.