Move to Jagran APP

क्राइम कंट्रोल व शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने को 100 चौकीदारों की फौज तैयार

जिले के सभी चौकीदारों के साथ बैठक कर क्राइम कंट्रोल व शराब धंधेबाजों पर शिकंजा को एसएसपी ने दिए महत्वपूर्ण निर्देश। हर गतिविधि से सभी चौकीदार सीधे कराएंगे एसएसपी को अवगत।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 05:20 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 06:20 PM (IST)
क्राइम कंट्रोल व शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने को 100 चौकीदारों की फौज तैयार
क्राइम कंट्रोल व शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने को 100 चौकीदारों की फौज तैयार

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। क्राइम कंट्रोल, शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने व आगामी चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने लेकर एक सौ तेज तर्रार चौकीदारों की फौज तैयार की गई है। बता दें कि जिले में सभी चौकीदारों के साथ पहली बार रविवार को एसएसपी मनोज कुमार ने पुलिस लाइन में बैठक की गई थी। इसमें से प्रथम चरण में एक सौ जवानों का अलग से फौज तैयार की गई है।

loksabha election banner

 इन सभी के साथ बैठक का मुख्य उद्देश्य था कि ग्रामीण इलाकों की प्रत्येक गतिविधि एसएसपी के पास सीधे पहुंचे। इसके लिए एसएसपी ने सभी चौकीदारों के साथ मीटिंग में विशेष रणनीति के बारे में बताया। कहा कि किस तरीके से मोहल्ले की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखना है। इसके लिए विशेष टिप्स दिए गए है।

गैरकानूनी कार्य में शामिल लोगों की पहचान कर कराएंगे अवगत

सभी चौकीदारों को ग्रामीण इलाके में सक्रिय संदिग्ध गतिविधियों के बारे में सूचना संग्रह करना है। शराब के धंधे में कौन-कौन लोग शामिल है। अपराधिक घटनाओं में कौन-कौन लोग संलिप्त हैं। जेल से छूटने वाले अपराधी की वर्तमान गतिविधि क्या है। किस तरीके से उसके परिवार का भरण पोषण हो रहा है।

 इन तमाम बिंदुओं पर सभी चौकीदार सूचना संग्रह करेंगे। इसके बाद सीधे एसएसपी को अवगत कराएंगे। जिस पर मुख्यालय से पहुंची विशेष टीम उन सभी पर कार्रवाई करेगी। आगामी चुनाव के मद्देनजर भी चौकीदारों को कई तरह के निर्देश दिए गए है।

चौकीदारों की संलिप्तता मिली तो होगी कड़ी कार्रवाई

अगर किसी चौकीदार का गैरकानूनी कार्य में संलिप्तता की शिकायत मिली तो बख्शा नहीं जाएगा। किसी तरह की कोताही मिलने पर चौकीदारों पर कड़ी कार्रवाई की भी एसएसपी ने चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.