Move to Jagran APP

सावन के पहले शुरू होगा रूट रिले इंटरलॉ¨कग कार्य

ईस्टर्न रेलवे कोलकाता के अपर रेल महाप्रबंधक सौमित्र कुमार विश्वास ने वरीय अधिकारियों की टीम के साथ गुरुवार को मॉडल स्टेशन जमालपुर पहुंच का स्टेशन का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jun 2018 05:57 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jun 2018 05:57 PM (IST)
सावन के पहले शुरू होगा रूट रिले इंटरलॉ¨कग कार्य
सावन के पहले शुरू होगा रूट रिले इंटरलॉ¨कग कार्य

मुंगेर। ईस्टर्न रेलवे कोलकाता के अपर रेल महाप्रबंधक सौमित्र कुमार विश्वास ने वरीय अधिकारियों की टीम के साथ गुरुवार को मॉडल स्टेशन जमालपुर पहुंच का स्टेशन का निरीक्षण किया। अपर रेल महाप्रबंधक ने स्टेशन के पूर्वी व पश्चिमी केबिन के समीप चल रहे कार्य तथा यार्ड रिमॉड¨लग सहित सेंट्रल रुट रिले इंटरलॉ¨कग कार्यों को देखा और संबंधित पदाधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। वहीं स्टेशन परिसर के निरीक्षण के क्रम में साफ सफाई से लेकर टिकट काउंटर, रेलवे कैंटीन, पार्सल, चालक विश्राम कक्ष के अलावा किऊल से भागलपुर के बीच चल रहे विद्युतीकरण, दूसरा सुरंग एवं बाईलेग पर चल रहे कार्यों के बारे में उप मुख्य अभियंता निर्माण जितेंद्र कुमार से प्रगति कार्य का जायजा लिया। अंत में प्लेटफॉर्म पर यात्री सुविधा को लेकर विशेष रूप से स्टेशन प्रबंधक सुधीर कुमार ¨सह से पूछताछ की। इसके बाद सारे ब्रांच आफिसर के साथ रिजर्व लॉज में बैठक कर रेल में चल कार्यों के प्रगति के बारे में चर्चा की। अपर रेल महाप्रबंधक ने रूट रिले इंटरलॉ¨कग कार्य को जुलाई माह में पूरा करने के निर्देश दिए। अपर रेल महाप्रबंधक ने कहा कि अगर श्रावणी मेला के पूर्व रुट रिले का कार्य समाप्त हो जाता है, तो कार्य किया जाएगा। अगर नहीं हो पाएगा तो उस कार्य को श्रावणी मेला के बाद ही शुरु किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैसे टारगेट किया गया है कि श्रावणी मेला के पूर्व ही रूट रेलवे इंटरलॉ¨कग का कार्य पूरा हो सके। मौके पर अधिकारी दीपक झा, प्रदीप कुमार, सुधीर कुमार यादव, एके मोरिया, एसपी यादव, प्रशांत मिश्रा, संजय कुमार, दिलीप कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर सुजीत कुमार यादव सहित कई मौजूद थे।

loksabha election banner

-------------

बॉक्स

रेल से जुड़े मामले को लेकर भाजपा नेता ने एडीआरएम को सौंपा ज्ञापन

जमालपुर - मॉडल स्टेशन पर आम नागरिकों सहित यात्रियों की सुविधा को लेकर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी नगर इकाई की ओर से अपर रेल महाप्रबंधक सोमित्र कुमार विश्वास को चार सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। भाजपा नगर अध्यक्ष प्रह्लाद घोष के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में भाजपा नेताओं ने अपर रेल महाप्रबंधक को माडल स्टेशन के टिकट बु¨कग काउंटर को सुचारु रुप से चलाने, प्लेटफार्म नंबर 2 व 3 पर शौचालय की व्यवस्था तथा रेल कॉलोनी के जमीन को अवैध कब्जाधारियों से मुक्त करवाने के अलावा मॉडल स्टेशन में बंद पड़े महिला प्रतीक्षालय को खोलने की मांग की। भाजपा नेता के द्वारा दिए गए आवेदन को गंभीरता से लेते हुए अपर रेल महाप्रबंधक ने संबंधित अधिकारियों से पूछताछ कर इस दिशा में कार्रवाई करने का भरोसा दिया। मौके पर जिला प्रवक्ता दीपक कुमार यादव, नगर उपाध्यक्ष राजीव कुमार, नगर मंत्री आशीष कुमार, नगर मीडिया प्रभारी राजेश पाठक, आइटी सेल के पवन श्रीवास्तव, अति पिछड़ा मोर्चा के नगर अध्यक्ष सोनू कुमार सहित कई मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.