Move to Jagran APP

अभी डीजल शेड से रेल कर्मियों का नहीं होगा तबादला, जल्द बढ़ेगा वर्क लोड

मुंगेर । रेल कारखाना स्थित डीजल शेड के ऊपर काले बादल का साया जल्द हटने वाला है। यहां से

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 07:28 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 07:28 PM (IST)
अभी डीजल शेड से रेल कर्मियों का नहीं होगा तबादला, जल्द बढ़ेगा वर्क लोड
अभी डीजल शेड से रेल कर्मियों का नहीं होगा तबादला, जल्द बढ़ेगा वर्क लोड

मुंगेर । रेल कारखाना स्थित डीजल शेड के ऊपर काले बादल का साया जल्द हटने वाला है। यहां से कर्मियों का स्थानांतरण अभी नहीं होगा। डीजल शेड को विद्युतीकरण होने के साथ यहां वर्क लोड बढ़ाने की कवायद शुरू होगी। यह जानकारी मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने निरीक्षण के दौरान दी। डीआरएम ने डीजल शेड का घंटों निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों व यूनियन नेताओं के साथ बैठक में कहा कि जमालपुर डीजल शेड को जल्द ही इलेक्ट्रिक शेड में तब्दील किया जाएगा, इसके पहले शेड में विद्युतीकरण के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। शेड में वर्क लोड बढ़ाने की तो उस दिशा में जल्द ही सकारात्मक निर्णय सबके सामने होगा। यूनियन नेता केडी यादव ने डीआरएम से रेल एवं कर्मचारी हित की बात रखी। इस मौके पर मालदा के सीनियर डीएमइ सत्येंद्र कुमार तिवारी, सीनियर डीएमइ डीजल नवल किशोर प्रसाद, एएमइ राजकमल महापात्रा के अलावा कारखाना सुरक्षा आयुक्त एके सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर सुजीत कुमार यादव थे। ---------------------------- अक्टूबर में पूरी तरह बन जाएगा सुरंग़

loksabha election banner

जमालपुर-भागलपुर रेलसेक्शन के बीच बन रहे रेल का सबसे हाइटेक सुरंग का कार्य अक्टूबर में समाप्त हो जाएगा और सीआरएस होने के बाद दूसरे सुरंग से रेल का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। सुरंग निर्माण कार्य में लगी एजेंसी डेडलाइन के अनुसार सुरंग में काम रही है। सब कुछ ठीक रहा तो अगस्त में सूरत के अंदर पटरी बिछाने का कार्य भी पूरा कर लिया जाएगा। जमालपुर में दूसरे सुरंग से ट्रेन का परिचालन शुरू होने के बाद ट्रेन के लेट लतीफ जैसी समस्या से यात्रियों को दो-चार नहीं होना पड़ेगा जबकि सुरंग के साथ जमालपुर वासियों को विशेषकर राजधानी जैसे ट्रेनों का भी सौगात एक साथ मिल सकता है। ------------------------- दिव्यांग व बुजुर्ग यात्रियों को जल्द ही लिफ्ट पर चढ़ने को मिलेगा माडल स्टेशन के एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने को लेकर दिव्यांग व बुजुर्ग यात्रियों को हो रही परेशानी का जल्द ही समाधान होगा। जंक्शन पर यात्रियों के लिए लिफ्ट की सुविधा जल्द बहाल कर दी जाएगी। ----------------- साफ-सफाई को लेकर डीआरएम ने दिए निर्देश। स्टेशन पर बेहतर साफ-सफाई को लेकर डीआरएम ने संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। यात्रियों को संतुष्ट करने का नसीहत दी। डीआरएम के निरीक्षण के दौरान स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद सहित अन्य रेल कर्मी थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.