Move to Jagran APP

PM Modi Munger Visit: 9 वर्ष बाद योगनगरी मुंगेर पहुंच रहे मोदी, केवल ये दिग्गज नेता मंच पर रहेंगे मौजूद

PM Narendra Modi Munger पीएम मोदी आज यानी 26 अप्रैल को मुंगेर लोकसभा क्षेत्र की जनता के बीच होंगे। इस दौरान वह विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इससे पहले 2015 में बिहार के मुंगेर आए थे। अब 9 साल बाद फिर वह मुंगेर में दस्तक दे रहे हैं। पीएम मोदी के आगमन से पहले सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर ली गई है।

By Rajnish Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Fri, 26 Apr 2024 08:18 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 08:18 AM (IST)
मुंगेर में आज गरजेंगे पीएम मोदी (जागरण)

  जागरण संवाददाता, मुंगेर। Munger News: नौ वर्ष बाद आज यानी 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंगेर लोकसभा क्षेत्र की जनता के बीच होंगे। इस दौरान वह विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इससे पहले 2015 में बिहार के मुंगेर आए थे। अब 9 साल  बाद फिर उन्हें सुनने के लिए लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

loksabha election banner

पीएम मोदी के मंच पर केवल ये नेता रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्य मंत्री विजय सिन्हा, सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, राज्य सरकार के मंत्री, सांसद सह प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, विधायक प्रणव कुमार, ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, खगड़िया से लोजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा सहित मंच पर 35 नेतागण होंगे।

जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था (PM Modi Security)

प्रधानमंत्री का कार्यक्रम सफियाबाद हवाई अड्डे पर 12.30 बजे शुरू होगी। सभा को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। थ्री लेयर सुरक्षा की व्यवस्था होगी। पीएम के कार्यक्रम को लेकर राजग और प्रशासनिक स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है। एसपीजी की टीम खुद मानिटरिंग कर रही है।

मुंगेर में 13 मई को वोटिंग (जागरण)

दरअसल, मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को मतदान होना है। यहां एनडीए से जदयू के प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह हैं। एनडीए प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुंगेर पहुंच रहे हैं। पीएम बनने के बाद मोदी दूसरी बार मुंगेर पहुंच रहे हैं।

2015 में पीएम मोदी मुंगेर आए थे

इससे पहले प्रधानमंत्री 2015 के विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी प्रणव कुमार के चुनाव प्रचार में मुंगेर पहुंचे थे। बता दें कि तीसरे चरण में खगड़िया और चौथे चरण में बेगूसराय में मतदान है। मुंगेर का दोनों जिला पड़ोसी होने के कारण प्रधानमंत्री की इस सभा को लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। राजग के पदाधिकारियों की मानें तो प्रधानमंत्री तीनों लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को साधेंगे।

पीएम के कार्यक्रम की सफलता के लिए निर्वतमान सांसद सह राजग प्रत्याशी लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं। लोगों को बड़ी संख्या में पहुंचने के लिए निमंत्रण भी दिया है। 

नहीं उड़ेगा ड्रोन

डीएम अवनीश कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री महोदय के कार्यक्रम में सुरक्षा व विधि व्यवस्था संधारण के दृष्टिकोण से आदेश जारी किया है। इसमें सफियासराय हवाई अड्डा के संपूर्ण परिसर व आसपास के क्षेत्र को टेम्प्रोरी रेड जोन व नो ड्रोन फ्लाई जोन रहेगा। ऐसे में आसपास किसी तरह का ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह रोक रहेगी।  

राजग प्रत्याशी के पक्ष में मांगेंगे वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से राजग समर्थित जदयू उम्मीदवार राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के लिए वोट मांगेंगे। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को सुनने के लिए मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्र से लोग पहुंचेंगे। राजग गठबंधन के कार्यकर्ता कार्यक्रम की सफलता के लिए पिछले कई दिनों से जुटे हैं। कार्यक्रम की सफलता के लिए गुरुवार की शाम भाजयुमो की ओर से बाइक रैली निकाली गई। देर शाम चैंबर आफ कार्मस और भाजयुमो की ओर से दीप जलाए गए।  

कई एंबुलेंस और डॉक्टर रहेंगे मौजूद

मुंगेर इमरजेंसी हास्पिटल रिजर्व में प्रधानमंत्री का समारोह स्थल से कुछ दूरी पर स्थित मुंगेर इमरजेंसी हास्पिटल को रिजर्व में रखा गया है। दो दिन पूर्व ही एसपीजी और चिकित्सा पदाधिकारी ने आपातकालीन व्यवस्था के लिए पूरी तरह अलर्ट रहने को कहा गया है। अस्पताल के एमडी डा. हर्षवर्धन ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अस्पताल में सभी संसाधन उपलब्ध है।

पूरी टीम को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया

पूरी टीम को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है। इसीजी, डेफिब्रिलेटर, वेंटिलेटर, बिपैप, सक्शन मशीन, आपातकालीन एंड पूर्णतया पेसमेकर, आपातकालीन जनरल सर्जरी, न्यूरो सर्जरी , क्रिटिक्ल केयर एक्सपर्ट, एन्सेथेलाजिस्ट और इमरजेंसी दवाएं उपलब्ध है। तीन एंबुलेंस के अलावा ब्लड बैंक, ब्लड डोनेटर के साथ कई चिकित्सक, नर्स और पारामेडिकल कर्मी रहेंगे। ग्रुप का ब्लड बैंक भी उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: मतदान से पहले जेडीयू नेता की गोली मारकर हत्या, मौके पर पहुंची पुलिस की टीम; एक्शन शुरू

Manish Kashyap : भाजपा में शामिल हुए मनीष कश्यप, BJP में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी; क्या अब लड़ेंगे चुनाव?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.