Move to Jagran APP

कराह रही योगनगरी की सड़कें, अब नहीं सहा जा रहा कूड़े का बोझ

जागरण संवाददता मुंगेर योगनगरी की लगभग सड़कें कूड़े की ढेर से कराह रही है। 11 दि

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 May 2022 08:57 PM (IST)Updated: Thu, 12 May 2022 08:57 PM (IST)
कराह रही योगनगरी की सड़कें, अब नहीं सहा जा रहा कूड़े का बोझ
कराह रही योगनगरी की सड़कें, अब नहीं सहा जा रहा कूड़े का बोझ

जागरण संवाददता, मुंगेर : योगनगरी की लगभग सड़कें कूड़े की ढेर से कराह रही है। 11 दिनों से कूड़े का बोझ पर लिए सड़कें बेदम हो गई है। दर्द की असहनीय पीड़ा से सड़कों का आकार भी छोटा गया है, पर इस दर्द का हल नहीं निकाला गया है। नगर निगम के सफाई कर्मी 11 वें दिन भी हड़ताल पर रहे। कूड़े की दुर्गंध से परेशान शहर के लोग कुछ चौक-चौराहों और सड़कों पर फैले कूड़े में आग भी लगाई। देर शाम हुई बारिश से गंदगी सड़कों पर फैल गई। शहर में फैली बदबू से गुरुवार को लोग परेशान दिखे। भींगे कूड़े कचरे से उठने बाली बदबू व मक्खियों की भनभनाहट शहर में हर तरफ दिखाई दी। आधे घंटे की तेज बारिश ने कूड़े की दुर्गंध को और अधिक बढ़ा दिया। हाल यही रहा तो शहर में जल्द ही महामारी फैलने से कोई नहीं रोक सकता।

loksabha election banner

----------------------------

किचन से आ रही दुर्गंध, गृहणी परेशान

कूड़ा-कचरा शहर के चौक-चौराहों और घरों में पड़ा हुआ है। किचन से दुर्गंध आने से गृहणियों की परेशानी बढ़ गई है। इधर, कूड़े का उठाव नहीं होने से टैक्सी स्टैंड, बस पड़ाव, नीलम रोड, दीनदायल चौक, गुलजार पोखर रोड, लल्लू पोखर, बेलन बाजार, कौड़ा मैदान, बड़ी बाजार सहित कई इलाकों में गंदगी बिखरा पड़ा है। सड़कों पर कचरा पसरे रहने के कारण लोग नाक-मुंह बंद कर चल रहे हैं। गंदगी का आलम यह है कि लोग रास्ते बदलकर चलने को मजबूर हैं। एक तरह समझे तो योगनगरी भगवान भरोसे है। पूरा शहर गंदगी और दुर्गंध से बजबजा रहा है। गंदगी का आलम यह है कि लोग रास्ते बदलकर चलने को मजबूर हैं।

---------------------------------

वेतन की मांग कर रहे सफाई कर्मचारी

वेतन भुगतान की मांग को लेकर नगर निगम सफाईकर्मियों की हड़ताल गुरुवार को भी जारी रहा। बता दें कि एनजीओ, दैनिक व नियमित कर्मियों सहित शहर की सफाई व्यवस्था में करीब 950 कर्मी लगे हुए हुए। हड़ताल से न सिर्फ शहर में हर तरफ कूड़ा की अंबार है बल्कि लोगों के रसोई से भी निकलने वाले कचरे का निस्तारण नहीं हो पाने कारण महिलाओं को परेशानी हो रही है। इस बीच शहर के सड़कों पर लगे कूड़े की ढ़ेर फैलने से ट्रैफिक व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। नगर निगम कर्मचारी यूनियन के महामंत्री ब्रह्मदेव महतो ने कहा कि वेतन भुगतान तक कर्मियों की हड़ताल जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.