Move to Jagran APP

कोरोना से मौत होने पर मृतक के आश्रित को दिए गए चार लाख रुपये का चेक

मुंगेर। आपदा विभाग द्वारा कोरोना से मौत होने पर मृतक के आश्रितों को चार लाख रुपये मुआवजा दि

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 07:32 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 07:32 PM (IST)
कोरोना से मौत होने पर मृतक के आश्रित को दिए गए चार लाख रुपये का चेक

मुंगेर। आपदा विभाग द्वारा कोरोना से मौत होने पर मृतक के आश्रितों को चार लाख रुपये मुआवजा दिए जाने का प्रावधान है। प्रखंड के खंडबिहारी गांव निवासी ललन पासवान के पुत्र अमित कुमार का निधन वर्ष दो नवंबर 2020 को भागलपुर स्थित मायागंज अस्पताल में कोरोना से हो गई थी । मंगलवार को सीओ हलेंद्र कुमार सिंह ने मृतक अमित के आश्रित को आपदा विभाग द्वारा चार लाख रुपये मुआवजा का भुगतान किया गया है। इस अवसर पर सीओ हलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि खंडबिहारी गांव निवासी ललन पासवान के पुत्र अमित कुमार का दो नवंबर 2020 को भागलपुर स्थित मायागंज अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई थी । इस मामले में मृतक के पिता ललन पासवान ने आवेदन के साथ कोरोना से मौत का प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र और बैंक पासबुक का छायाप्रति जमा किया था । मृतक अमित के आश्रित को आपदा विभाग द्वारा चार लाख रुपए मुआवजा का भुगतान किया गया है।

loksabha election banner

======

तीन कमरे में 313 छात्र पढ़ाई करने को मजबूर

संवाद सूत्र, टेटिया बम्बर (मुंगेर): सरकार एक और जहां गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए कई कदम उठा रही हैं। वही प्रखंड के नक्सल प्रभावित रंगनाथ उच्च विद्यालय बनहरा में वर्ग कक्षा का घोर अभाव है। जिसके कारण तीन कमरे में 313 छात्र पढ़ाई करने को मजबूर है। बताते चलें कि बनहरा में विद्यालय की स्थापना होने के बाद बनहरा, मिल्की, गोरवडीह, मोहनपुर राय टोला, बासुदेवपुर, मगनियातरी, मधैयाचक, मथुरा, बेनीचक सहित दर्जनों गांव के छात्र-छात्राएं पढ़ाई करने आते थे। नक्सलियों के द्वारा विद्यालय के भवन को वर्ष 2009 बम विस्फोट कर उड़ा देने से छात्रों को पढ़ाई करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। प्रधानाध्यापिका लक्ष्मी कुमारी ने बताया कि विद्यालय में तीन कमरे रहने के कारण छात्र छात्राओं को बरामदा पर बैठाकर परीक्षा लिया जा रहा है। पैक्स अध्यक्ष बनहरा श्रवण कुमार सिंह, मिथिलेश सिंह आदि लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं बिहार के शिक्षा मंत्री से विद्यालय भवन का निर्माण कराने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.