Move to Jagran APP

धनतेरस में लॉकडाउन के नुकसान की कुछ भरपाई, खूब हुई खरीदारी

मुंगेर। धनतेरस पर गुरुवार को बाजार में खूब धनवर्षा हुई। सुबह 11 बजे से रात 10 बजे तक बाजार

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 09:05 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 09:05 PM (IST)
धनतेरस में लॉकडाउन के नुकसान की कुछ भरपाई, खूब हुई खरीदारी
धनतेरस में लॉकडाउन के नुकसान की कुछ भरपाई, खूब हुई खरीदारी

मुंगेर। धनतेरस पर गुरुवार को बाजार में खूब धनवर्षा हुई। सुबह 11 बजे से रात 10 बजे तक बाजारों में लोगों की भीड़ लगी रही। जबर्दस्त खरीदारी से व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे। लॉकडाउन में दुकानें बंद रहने से व्यापारियों को बड़ा नुकसान हुआ था, इसकी भरपाई धनतेरस में करीब करीब हो गईं । चैंबर से जुड़े कारोबारी ने धनतेरस पर जमालपुर बाजार में चार करोड़ से अधिक का कारोबार होने का दावा किया। सबसे ज्यादा रौनक सराफा बाजार और बर्तन दुकानों में दिखाई दी। सदर बाजार जमालपुर में सुबह से ही दमकता रहा। गोल्ड और डायमंड की सबसे ज्यादा बिक्री हुई। इसके अलावा बर्तन, कपड़े, श्रृंगार, जूते-चप्पल, इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों में भी लोगों की भीड़ दिखाई दी। खरीदारी के लिए शहर के सभी शॉपिग मॉल में भी लोगों का तांता लगा रहा। जमालपुर के मुख्य बाजार और स्टेशन रोड में लोगों की जबर्दस्त भीड़ दिखी। बाजारों में पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने की वजह से लोग परेशान होते रहे। भारी भीड़ की वजह से पहले चार और दोपहर बाद दोपहिया वाहनों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया। बाजार और चौक गाड़ियों को रोकने के लिए पुलिस जवानों की भी ड्यूटी लगाई गई।

loksabha election banner

--------------------

दुकानों से घरों तक पहुंचते रहे सामान

धनतेरस पर लोगों ने ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक्स सामान और ज्वेलर्स की खरीदी की। इस वजह से शोरूम से लोगों के घरों में सुबह से देर रात तक डिलिवरी होती रही। कई जगहों पर गाड़ियां नहीं मिलने की वजह से लोगों ने विरोध भी किया। लोगों का कहना था कि पहले से बुकिग कराने के बाद उन्हें सामानों की डिलिवरी दी गई। सराफा बाजार में गहनों की खरीदी के लिए लोकर लोगों में उत्साह दिखा। सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.