Move to Jagran APP

जीएम का कार्यक्रम स्थगित होने से आक्रोशित मोर्चा ने किया प्रदर्शन

मुंगेर। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा के जमालपुर पहुंचने

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 08:51 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 06:10 AM (IST)
जीएम का कार्यक्रम स्थगित होने से आक्रोशित मोर्चा ने किया प्रदर्शन

मुंगेर। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा के जमालपुर पहुंचने की सूचना थी। लेकिन, जीएम का कार्यक्रम स्थगित हो गया। इसपर जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा।

loksabha election banner

मोर्चा के संयोजक सह समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता शहर में नारेबाजी करते हुए कारखाना गेट तक पहुंच गए। कारखाना गेट पर आरपीएफ जवानों ने मोर्चा के कार्यकर्ताओं को रोक दिया। कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के दौरान आरपीएफ जवानों के साथ प्रदर्शनकारियों की हल्की नोंक-झोंक भी हुई। मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं की भीड़ देख आरपीएफ एवं एसआरपीएफ के जवान के होश उड़ गए। कारखाना में घुसते देख गेट को बंद कर दिया गया। इसके बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर के चुनमुन कुमार के हस्तक्षेप के बाद मोर्चा के नेताओं ने कारखाना में प्रवेश करने से अपने आप को रोक लिया। लेकिन आक्रोशित मोर्चा के नेताओं ने शहर में जोरदार प्रदर्शन करते हुए स्थानीय जुबली बेल चौक पर महाप्रबंधक का पुतला फूंक कर अपने गुस्से का इजहार किया। इस दौरान कार्यकर्ता कारखाना को निर्माण इकाई का दर्जा दो, रेल विश्वविद्यालय की स्थापना करो, डीजल शेड को इलेक्ट्रिक सेड में तब्दील करो, वाई लेग पर स्टेशन का निर्माण करो, सफियाबाद को हॉल्ट को पुन: स्थापित करो, एक्ट अप्रेंटिस को रेल में नियुक्ति दो आदि नारे लगा रहे थे। मोर्चा के संयोजक पप्पू यादव ने कहा कि कारखाना में पदस्थापित अधिकारियों की उदासीनता के कारण आज कारखाना बदहाली के कगार पर पहुंच गया है। पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक का नहीं आना इस बात का स्पष्ट प्रमाण है। मोर्चा के सहसंयोजक कन्हैया सिंह, राजद नेता सुबोध तांती, लोजपा महासचिव कृष्णानंद रावत, रालोसपा प्रदेश सचिव रवि कांत झा, राजद नेता युगल किशोर यादव, वैश्य नेता शशि शंकर पोद्दार आदि ने कहा कि किसी भी कीमत पर हम जमालपुर कारखाने की साख को बचाने के लिए तैयार हैं। इसके लिए जो भी कुर्बानी देने की जरूरत होगी, उससे हम पीछे नहीं हटेंगे। अगर फरवरी के अंत तक महाप्रबंधक जमालपुर की धरती पर नहीं आते हैं तो हम मोर्चा के नेता मुख्यालय जाकर जीएम का घेराव करेंगे। इस अवसर मनोज क्रांति, कुमार मधुकर, रामनाथ राय, मिथिलेश यादव, नकुल यादव, सुरेंद्र महतो, मोहम्मद आजम, गौरव यादव, दिलीप रावत, मुकेश रावत, रुपेश, मनीष, छोटू, आशीष, सुनील, रंजीत, सुनील अग्रवाल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.