Move to Jagran APP

प्रखंड साधनसेवी व नियोजित शिक्षक ने एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज को लेकर थाना में दिया आवेदन

संवाद सूत्र जमालपुर (मुंगेर) प्रखंड में संचालित मध्य विद्यालय डकरा सतखजुरिया में पदस्थापित नियो

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 06:11 AM (IST)
प्रखंड साधनसेवी व नियोजित शिक्षक ने एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज को लेकर थाना में दिया आवेदन
प्रखंड साधनसेवी व नियोजित शिक्षक ने एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज को लेकर थाना में दिया आवेदन

संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर) : प्रखंड में संचालित मध्य विद्यालय डकरा सतखजुरिया में पदस्थापित नियोजित शिक्षक राम नंदन कुमार ने बीईओ कार्यालय में पदस्थापित बीआरपी उत्तम कुमार सिंह पर डेड़ लाख रुपये की छिनतई व एक अन्य शिक्षक राज किशोर पासवान ने जाति सूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए जमालपुर थाना में आवेदन दिया है। वहीं, बीआरपी उत्तम कुमार ने भी पठन-पाठन कार्य में बाधा डालने, अभद्र व्यवहार करने एवं घर पर आकर रंगदारी की मांग करने को लेकर उपरोक्त नियोजित शिक्षक के विरुद्ध जमालपुर थाना में आवेदन दिया था।

loksabha election banner

थाना में दिए गए आवेदन में शिक्षक रामनंदन कुमार ने बताया है कि वे संघ के आह्वान पर हड़ताल पर हैं। मंगलवार को भी वे अन्य शिक्षकों के साथ बीईओ कार्यालय में बैठ कर अपनी मांगों पर विचार विमर्श कर रहे थे। इसी दौरान बीआरपी उत्तम कुमार सिंह वहां पहुंचे और हड़ताली शिक्षकों को कार्यालय में देख भड़क पड़े।

वहां मौजूद शिक्षक राज किशोर पासवान ने जब इसका विरोध किया, तो वे हाथापाई पर उतारू हो गए।

इस दौरान नियोजित शिक्षकों द्वारा जमा की गई डेड़ लाख रुपये की राशि लेकर चलते बने। शिक्षकों ने मध्य विद्यालय दौलतपुर की प्रधानाचार्या सीमा कुमारी द्वारा लगाए गए आरोपों को भी सोची समझी साजिश बताया।

इधर इस संबंध में पूछे जाने पर बीआरपी उत्तम कुमार सिंह ने कहा कि रामनंदन द्वारा लगाया गया आरोप मनगढंत है। रामनंदन पठन-पाठन कार्य से अधिक राजनीति में ध्यान देते हैं। वह सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए विद्यालय कक्षा को अवरुद्ध कर रहे थे। जिसका मैंने विरोध किया था। इन सभी मामलों को लेकर मैने मंगलवार को जमालपुर थाना में आवेदन दिया, तो उसी समय रामनंदन थाना में क्यों नहीं आवेदन दिया कि उत्तम कुमार ने मेरा डेढ़ लाख रुपया छीन लिया है।

इधर मामले के संबंध में जमालपुर थाना एसएचओ रंजन कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से आवेदन प्राप्त हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.