Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में लापरवाही बरतने वाले बीडीओ से पूछा गया स्पष्टीकरण

- वीडियो कांफ्रेंसिग में डीटीओ ने दी जानकारी - राज्य परिवहन आयुक्त ने लक्ष्य हासिल नहीं क

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 06:08 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 06:10 AM (IST)
मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में लापरवाही बरतने वाले बीडीओ से पूछा गया स्पष्टीकरण
मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में लापरवाही बरतने वाले बीडीओ से पूछा गया स्पष्टीकरण

- वीडियो कांफ्रेंसिग में डीटीओ ने दी जानकारी

loksabha election banner

- राज्य परिवहन आयुक्त ने लक्ष्य हासिल नहीं करने वाले बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा करने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, मुंगेर : परिवहन विभाग के राज्य सचिव संजय अग्रवाल एवं राज्य परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी ने बुधवार को मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के चौथे चरण के लिए लाभुकों से प्राप्त किए जा रहे आवेदनों की समीक्षा की। मुंगेर के खराब प्रदर्शन पर राज्य परिवहन आयुक्त ने असंतोष व्यक्त किया। वहीं, अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि हर हाल में शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करें। योजना का लाभ जरूरतमंदों को दिलाएं। ताकि, उनकी सामाजिक, आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सके। मुंगेर से जिला परिवहन पदाधिकारी रमाशंकर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

डीटीओ ने बताया कि मुंगेर जिला का लक्ष्य 555 है। प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय चरण में कुल 252 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसमें 117 लाभुकों को अब तक योजना का लाभ दिया गया है। मुंगेर में चौथे चरण में 248 रिक्तियां है। जिसके विरुद्ध अब तक मात्र 57 आवेदन प्राप्त हुआ है। एक मात्र प्रखंड असरगंज है, जिसने रिक्ति के अनुरूप आवेदन प्राप्त किया है। जिस पर अधिकारियों ने कहा कि मुंगेर का प्रदर्शन काफी खेदजनक है। लक्ष्य के अनुरूप प्रगति नहीं है, जबकि आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर ही है। राज्य परिवहन आयुक्त ने पूछा कि जिस प्रखंड की प्रगति निराशाजनक है, वहां के बीडीओ के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। अगर वे लक्ष्य पूरा नहीं करते है तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए विभाग को अनुशंसा भेजें। जिस पर डीटीओ ने कहा कि जिस प्रखंड का असंतोजनक प्रदर्शन है। वहां के बीडीओ से डीएम के निर्देश पर स्पष्टीकरण पूछा गया है और पत्र प्राप्ति के 24 घंटे के अंदर स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि खराब प्रदर्शन करने वाले प्रखंड टेटिया बम्बर, संग्रामपुर, धरहरा एवं मुंगेर बीडीओ से स्पष्टीकरण पूछा गया है। साथ ही एमएमजीपीवाई के प्रति उदासीनता के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए डीएम को प्रतिवेदन दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.