जमालपुर में होल्डिग टैक्स निर्धारण की होगी जांच

संवाद सूत्र जमालपुर (मुंगेर) जमालपुर नगर परिषद होल्डिग टैक्स निर्धारण मामले की जांच होगी।

JagranPublish: Wed, 01 Dec 2021 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 07:50 PM (IST)
जमालपुर में होल्डिग टैक्स निर्धारण की होगी जांच

संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर) : जमालपुर नगर परिषद होल्डिग टैक्स निर्धारण मामले की जांच होगी। नगर विकास विभाग ने जांच की फाइल बढ़ा दी है। नगर पालिका प्रशासन निदेशालय के अवर सचिव रामसेवक प्रसाद ने जिलाधिकारी को जांच करने की जिम्मेदारी दी है। जल्द ही इसकी जांच शुरू होगी।

होल्डिग टैक्स निर्धारण में विसंगति का मामला जमालपुर विधायक डा. अजय कुमार सिंह ने विधानसभा की निवेदन समिति के समक्ष 16 सितंबर 2021 को उठाया था। नगर पालिका प्रशासन निदेशालय के अवर सचिव ने आदेश में कहा है कि विधायक से मिले निवेदन पर समिति ने मंथन किया। विधायक ने निवेदन समिति को जानकारी दी थी कि वर्ष 1999 में जमालपुर नगर परिषद की ओर से बिना किसी अधिकार व विभागीय सहमति के होल्डिग टैक्स में इजाफा कर दिया है, इससे होल्डिग टैक्स धाकर काफी परेशान हैं। उस वक्त जमालपुर के लोगों ने आवाज उठाई थी। जमालपुर नगर परिषद होल्डिग धारक संघ का गठन किया गया था, तब तत्कालीन जिलाधिकारी महावीर प्रसाद से संघ के पदाधिकारियों ने मिलकर समस्या से अवगत कराया था। जिस पर जिलाधिकारी ने जमालपुर के मारवाड़ी धर्मशाला परिसर में जनसभा में मामले की जांच की और जांच रिपोर्ट विभाग को सुपुर्द किया। विभाग की ओर से मिले त्रुटि को फिर से मूल्यांकन करने का निर्देश दिया था, जिलाधिकारी के चले जाने के बाद मूल्यांकन का कार्य पूरा नहीं हुआ। नगर पालिका अधिनियम 2007 के आने के बाद जमालपुर चेंबर आफ कामर्स ने भी विरोध किया था, लेकिन नतीजा सिफर रहा। अभी तक टैक्स निर्धारण का मामला लटका हुआ। अब फिर से जांच शुरू होने के बाद शहरवासियों में होल्डिग टैक्स निर्धारण को लेकर नई आस जगी है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept