Move to Jagran APP

शहर को जाम से नहीं मिल रही निजात, शारीरिक दूरी का भी उल्लंघन

मुंगेर । कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। अब भी जिला में प्रत्येक दिन कोरोना के नए

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 10:32 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 05:13 AM (IST)
शहर को जाम से नहीं मिल रही निजात, शारीरिक दूरी का भी उल्लंघन
शहर को जाम से नहीं मिल रही निजात, शारीरिक दूरी का भी उल्लंघन

मुंगेर । कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। अब भी जिला में प्रत्येक दिन कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं। इसके बावजूद लोग कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी तरह से लापरवाह नजर आ रहे हैं। शारीरिक दूरी और मास्क के इस्तेमाल के निर्देशों की भी धज्जियां उड़ाई जा रही है। शहर के मुख्य बाजार सदर बाजार, बराट चौक, जनता मोड़, बंशीधर मोड़, दौलतपुर, स्टेशन रोड, भारत माता चौक एवं ईस्ट कॉलोनी के मुगरौरा नयागांव बाजार में आए दिन भीड़ उमड़ रही है। वहीं, सड़कों के अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या भी उत्पन्न हो रही है। जाम के दौरान दो गज की दूरी का भी पालन नहीं हो पाता है।

prime article banner

नगर परिषद प्रशासन अतिक्रमण के खिलाफ कई बार चला चुका है अभियान ऐसा नहीं है कि नगर परिषद प्रशासन शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए हाथ पर हाथ धरे बैठी है। नगर परिषद समय-समय पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाती है। दो चार दिन स्थिति ठीक रहती है। इसके बाद फिर से अतिक्रमणकारी सड़कों पर कब्जा जमा लेते हैं। सामाजिक कार्यकर्ता कपिल देव मंडल ने कहा कि शहर को जाम से मुक्ति दिलाना है, तो दुकानदार एवं स्थानीय लोगों को भी बदलना होगा। हम सुधरेंगे युग सुधरेगा का विचार सब को अपनाना होगा। चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष वासुदेव पुरी कहा कि जमालपुर में पार्किंग की सुविधा भी नहीं है। जिसके कारण बाजार में सामान लेने आए ग्राहक दुकान के बाहर ही वाहन पार्क कर देते हैं। इस कारण भी जाम की समस्या उत्पन्न होती है।

- बोले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ. बलराम प्रसाद ने बताया कि कई शर्तों के साथ दुकानें खुली है । आम लोगों को सतर्क रहना चाहिए। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कोरोना का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ।इसलिए जब भी बाहर निकले तो शारीरिक दूरी का अनुपालन करें। वहीं, मास्क जरूर लगाएं।

बोले वार्ड पार्षद

वार्ड पार्षद कैलाश सिंह, पूर्व पार्षद जुम्मन आलम, अमर शक्ति ने कहा कि प्रशासन हर चौक चौराहे पर मास्क को लेकर चेकिग अभियान चलाए। वहीं, शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं करने वालों पर भी कार्रवाई करे। इसको लेकर सभी चौक चौराहे पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.