Move to Jagran APP

छापेमारी में चार हथियार तस्कर गिरफ्तार

मुंगेर । मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर की गई कार्रवाई के दौरान पुलिस को बड़

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 07:27 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 07:27 PM (IST)
छापेमारी में चार हथियार तस्कर गिरफ्तार
छापेमारी में चार हथियार तस्कर गिरफ्तार

मुंगेर । मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर की गई कार्रवाई के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। चार अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं। साथ ही पुलिस ने चार पिस्टल, एक कट्टा व 14 गोलियां भी बरामद की है। एसपी लिपि सिंह ने बताया कि वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र में आ‌र्म्स डीलिग की सूचना मिलने के बाद छापेमारी की गई। वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र में की गई कार्रवाई के दौरान दीपक कुमार व निरंजन राम को गिरफ्तार किया गया। दीपक और निरंजन राम के पास से एक पिस्टल, चार गोलियां व एक कट्टा बरामद हुआ। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियों द्वारा बताया गया कि कासिम बाजार क्षेत्र का हथियार तस्कर रमण शर्मा भागलपुर से हथियार लेकर आने वाला है। पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने तत्काल बरियारपुर, असरगंज और तारापुर थानों को भागलपुर सीमा पर लगाने का निर्देश दिया। वाहन चेकिग के दौरान भागलपुर सीमा पर असरगंज थाना क्षेत्र में रमन कुमार शर्मा और राहुल पांडेय को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से तीन पिस्टल और 10 गोलियां बरामद की गई। लिपि सिंह ने बताया कि राहुल कुमार पांडेय और दीपक कुमार मूल रूप से आरा के रहने वाले हैं। लेकिन फिलहाल रांची में रहते हैं। मुंगेर पुलिस की कार्रवाई में बरामद सभी हथियारों को रांची ले जाया जाना था। लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दीपक कुमार को निरंजन राम के द्वारा हथियार मुहैया कराया गया था तथा दीपक के दोस्त राहुल पांडेय को भी हथियारों की जरूरत थी। इसके बाद राहुल पांडेय को लेकर रमन शर्मा भागलपुर गया था और वहीं से हथियार लेकर दोनों आ रहे थे। रांची में रह रहे राहुल पांडेय और दीपक कुमार की योजना हथियार लेकर बांका के रास्ते देवघर होते हुए रांची जाने की थी। असरगंज और तारापुर के बीच चारों अपराधी आपस में मिलते। इसके बाद राहुल पांडेय और दीपक कुमार रांची चले जाते जबकि हथियार देकर रमन शर्मा और निरंजन राम वापस मुंगेर आ जाते। हथियार बरामदगी से जुड़ी मुकदमा वासुदेवपुर ओपी और असरगंज थाना में दर्ज की गई हैं। गिरफ्तार अपराधियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पहले भी जेल जा चुका है रमन शर्मा

loksabha election banner

मुंगेर जिला के कासिम बाजार थाना क्षेत्र का रहने वाला रमन शर्मा बड़ा हथियार तस्कर है और वह हथियार तस्करी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है। फिलहाल मुंगेर से इसने अपना नेटवर्क को भागलपुर और दूसरे जिलों में शिफ्ट कर लिया था। यही कारण है कि जब उसके पास निरंजन राम रांची के दो लड़कों को लेकर हथियार मांगने आया तो रमण शर्मा भागलपुर चला गया था और दीपक पांडेय के साथ हथियार लेकर भागलपुर से ही आ रहा था। दीपक पांडेय और राहुल कुमार रांची में हथियार बेचने का काम करते हैं। मुंगेर से हथियार ले जाकर पहले भी रांची में इनके द्वारा बिक्री की गई थी। रमन शर्मा ने पूछताछ के दौरान यह भी स्वीकार किया है कि रांची के दोनों अपराधियों को इसने पहले भी चार बार हथियारों की आपूर्ति की थी।

-----------------------------------------

पुलिस से बचने के लिए निरंजन राम ने अपनाई थी खास तरकीब

चेकिग के दौरान पुलिस से बचने के लिए निरंजन राम ने एक खास तरकीब अपनाई थी। हालांकि अपनी चाल में वह सफल नहीं हो सका। टायर के ट्यूब का बेल्ट बनाकर उसने अपनी छाती में बांध रखा था और उसी ट्यूब के पेट में उसने हथियार छुपा रखा था। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि चेकिग के दौरान बचने के लिए उसने अपनी छाती में ही ट्यूब का बेल्ट बना रखा था। साइकिल, मोटरसाइकिल और कार में लगने वाले टायरों के ट्यूब का उसने बेल्ट बनाया था और उसी बेल्ट में हथियार छिपा रखा था। हथियार बनाने वालों और तस्करों पर है पुलिस की खास नजर

हथियार तस्करों और हथियार बनाने वाले कारीगरों पर मुंगेर पुलिस की खासी नजर है। दरअसल पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने कुछ दिनों पहले ही स्पष्ट निर्देश दे रखा था कि अपराधियों के साथ-साथ ऐसे लोगों पर ही फोकस किया जाए जो चोरी छिपे हथियार बनाने का काम करते हैं। दूसरे जिलों से हथियार लाकर खरीद बिक्री का काम करते हैं। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थानावार ऐसे लोगों की एक लिस्ट जिला आसूचना इकाई द्वारा तैयार की गई है। एसपी के नेतृत्व में इनके खिलाफ भी लगातार कार्रवाई चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.