Move to Jagran APP

पूरी रात सुरक्षा-संरक्षा से अपडेट हुए डीआरएम, कइयों को फटकार

-जमालपुर स्टेशन डीजल शेड सहित अन्य जगहों का किया निरीक्षण - अप्रैल से डीजल शेड में शुरू

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Mar 2022 08:48 PM (IST)Updated: Tue, 15 Mar 2022 08:48 PM (IST)
पूरी रात सुरक्षा-संरक्षा से अपडेट हुए डीआरएम, कइयों को फटकार

-जमालपुर स्टेशन, डीजल शेड सहित अन्य जगहों का किया निरीक्षण

loksabha election banner

- अप्रैल से डीजल शेड में शुरू होगा इलेक्ट्रिक इंजन का काम

--

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार इंजीनियरों की टीम के साथ भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेल खंड का निरीक्षण करते हुए जमालपुर पहुंचे। निरीक्षण के दौरान डीआरएम पहले डीजल शेड पहुंचे इलेक्ट्रिफिकेशन कार्यों को लेकर सीनियर डीएमई डीजल प्रीतम कुमार से पूछताछ की। डीजल शेड में विद्युतीकरण काम के बारे में डीआरएम ने कहा कि ओवरहेड तार बिछाने का काम अप्रैल माह में पूरा हो जाएगा। डीजल शेड पूरी तरह इलेक्ट्रिफिकेशन से जुड़ जाएगा। यहां इलेक्ट्रिक इंजन के कार्यों में तेजी आएगी। डीजल शेड का निरीक्षण करने के बाद भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेल खंड पर सड़कों से सटे तमाम रेलवे फाटकों को सुरक्षा संरक्षा की ²ष्टि से निरीक्षण कर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के बाद माडल स्टेशन परिसर में अधिकारियों के साथ बैठक कर परिचालन व्यवस्था को सु²ढ़ करने पर विचार विमर्श किया। डीआरएम रात्रि निरीक्षण के दौरान जमालपुर-किऊल रेल खंड के धरहरा, अभयपुर, कजरा सहित कई स्टेशनों का जायजा लिया। माडल स्टेशन के सुरक्षा के साथ सफाई व्यवस्था के प्रति संतोष जाहिर करते हुए मेंटेन रखने का निर्देश स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद को दिया। रात्रि निरीक्षण के दौरान धरहरा, अभयपुर, कजरा स्टेशनों पर रेल की जमीन पर किए अतिक्रमण के बारे संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द शट आउट करने का निर्देश दिया।

-----------------------------------------------------

हर दिन छूट रहीं ट्रेनें, यात्रियों ने काटा बवाल

संवाद सहयोगी,जमालपुर (मुंगेर) : भागलपुर-जमालपुर किऊल रेलखंडों पर इन दिनों पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन समय से नहीं हो रहा है। मंगलवार को ट्रेन नंबर 03428 किऊल-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन सुबह 6.33 की जगह 7.35 बजे आने से यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। यात्रियों ने पूछताछ केंद्र के कर्मचारियों से भी उलझ गए। हालांकि, रेल पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए यात्रियों को किसी तरह शांत कराया। जमालपुर स्टेशन के शुभम कुमार, विजय कुमार, प्रिस कुमार दिलखुश, अनिल पांडे, राजीव मुरारी सिन्हा सहित अन्य ने बताया कि सुबह में किऊल-जमालपुर पैसेंजर किऊल स्टेशन से सुबह 5.15 बजे जमालपुर के लिए खुलती है तथा इससे जमालपुर कारखाना और डीजल शेड में कार्यरत कर्मचारी सफर करते हैं। ट्रेन को जमालपुर सुबह 6.33 तक पहुंच जानी चाहिए, लेकिन एक से सवा घंटा विलंब से पहुंचने के कारण रेलकर्मियों को समय पर ड्यूटी देने में परेशानी हो रही है। मंगलवार को इस ट्रेन को दशरथपुर स्टेशन पर करीब एक घंटा बेवजह रोक दी गई। यात्रियों कहा कि सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है, जब जमालपुर से साहिबगंज के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 05416 जमालपुर साहिबगंज पैसेंजर सुबह 7.05 बजे समय पर खुल जाती है।

----------------------------------

गया-जमालपुर पैसेंजर को रात्रि में सुनसान जगहों पर रुकने से यात्रियों में दहशत

बीते एक सप्ताह से गया, किऊल और जमालपुर के यात्री दशहत में यात्रा करने को विवश है। ट्रेन नंबर 03616 गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन गया स्टेशन से भले समय पर खुलती है। लेकिन, किऊल स्टेशन से जमालपुर के बीच रफ्तार धीमी कर दी जाती है। खासकर उरैन से जमालपुर के बीच इस ट्रेन को सुनसान जगहों पर रोक दी जाती है। यात्रियों में नक्सली हमले की चिता सताने लगती है। सोमवार की रात भी गया पैसेंजर ट्रेन को जमालपुर स्टेशन पर आते आते 11.15 रात हो गया। इस ट्रेन को 9.35 बजे पहुंचने का समय है। मंगलवार की दोपहर जमालपुर रामपुरहाट गया पैसेंजर ट्रेन को भी करीब एक घंटा विलंब से जमालपुर से रवाना किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.