Move to Jagran APP

सर्वधर्म प्रार्थना सभा से करेंगे स्वस्थ समाज की कामना

कोरोना से पूरी दुनिया कराह रही है। मधुबनी भी अछूता नहीं रहा। कोरोना से जिले में 130 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अनेकों लोग अपने स्वजन की अंतिम यात्रा तक में भी शामिल नहीं हो सके। इसकी टीस लोगों को हमेशा सताती रहेगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 11:40 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 11:40 PM (IST)
सर्वधर्म प्रार्थना सभा से करेंगे स्वस्थ समाज की कामना
सर्वधर्म प्रार्थना सभा से करेंगे स्वस्थ समाज की कामना

मधुबनी । कोरोना से पूरी दुनिया कराह रही है। मधुबनी भी अछूता नहीं रहा। कोरोना से जिले में 130 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अनेकों लोग अपने स्वजन की अंतिम यात्रा तक में भी शामिल नहीं हो सके। इसकी टीस लोगों को हमेशा सताती रहेगी। संकट के इस समय में दैनिक जागरण परिवार ने एक पहल उन लोगों के लिए की है, जो इस लड़ाई को हार गए। उनके लिए जिले में 14 जून दिनसोमवार को दिन के 11 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान कोरोना से जान गंवाने वालों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि देने के साथ ही संक्रमितों के जल्दी स्वस्थ होने के लिए भी मंगलकामना की जाएगी। इससे उन परिवारों को मानसिक संबल देने का लक्ष्य है, जो अपनों को खोने से हताश व दुखी हैं।

loksabha election banner

-------------------------------------

''दैनिक जागरण का सर्वधर्म प्रार्थना सभा अच्छी पहल है। इसके माध्यम से कोरोना के कारण बिछड़े लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। कोरोना ने लोगों को ऐसा दर्द दिया है जो लंबे समय तक भुलाया नहीं जा सकता। ऐसे में दैनिक जागरण की ओर से इस तरह का आयोजन किया जाना सराहनीय है। इसके माध्यम से कोरोना योद्धाओं को नमन व इलाजरत लोगों के स्वास्थ्य की कामना होगी।

- डॉ. सत्य प्रकाश, एसपी, मधुबनी

-------------

''कोरोना ने कई लोगों से उनके अपने छीन लिए। बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हुए। अभी भी कई लोग उपचार करा रहे हैं। इस संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी है कि लोग सतर्कता बरतें और गाइडलाइन का पालन करें। कोरोना के कारण कई लोगों की मौत भी हो चुकी है जो बेहद दुखद है। दुख की इस घड़ी में दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दैनिक जागरण की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन एक सराहनीय पहल है।''

- अमित कुमार, डीएम, मधुबनी

-------------

''दैनिक जागरण समाचार पत्र सामाजिक दायित्वों का भी बखूबी निर्वहन कर रहा है। कोविड के इस मुश्किल वक्त में समाचार पत्र एक प्रहरी की भूमिका निभा रहा है। दैनिक जागरण सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन कर अपना दायित्व बखूबी निभा रहा है।''

- अभिषेक रंजन, सदर एसडीओ

--------------

''14 जून को होने वाले दैनिक जागरण के प्रार्थना कार्यक्रम कोरोना वारियर्स में ऊर्जा का संचार करेगा। कोरोना वारियर्स का हौंसला अफजाई करना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी भी है। कोरोना पीड़ितों के लिए सर्वधर्म प्रार्थना एक अच्छी पहल है।''

- कामिनी वाला, डीएसपी सदर

--------------

''दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देने तथा संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना अवश्य की जानी चाहिए। दैनिक जागरण द्वारा दिवंगत कोरोना योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने के लिए सर्व धर्म प्रार्थना का सभी को हिस्सा बनना चाहिए।''

- शैलेश कुमार चौधरी, एसडीओ, झंझारपुर

-------------

''दैनिक जागरण का 14 जून को प्रस्तावित सर्वधर्म प्रार्थना की पहल सराहनीय है। कोरोना ने बहुत से अपनों को छीन लिया है। इसने हम सबों को अपार पीड़ा दी है। मानवता की भलाई और देश हित में लोगों की मदद करना चाहिए।

- गणेश कुमार, एसडीओ, फुलपरास

------------

''कोरोना वायरस की चपेट में आने ये कई लोग असमय काल कलवित हो गए। ऐसे में दैनिक जागरण की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के उद्देश्य से आयोजित सर्वधर्म सभा का आयोजन सराहनीय पहल है। सभा में सभी खास और आमजनों से भाग लेना चाहिए।

- बेबी कुमारी, एसडीएम, जयनगर

--------------

''सर्व धर्म प्रार्थना में सभी लोगों को शामिल होकर कोरोना से दिवंगतों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने से सामाजिक एकजुट को बल मिलेगा। संक्रमितों के लिए स्वस्थ होने की कामना होगी। इससे हर किसी को जुड़ना चाहिए। दैनिक जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना की पहल सराहनीय कार्य है।

- प्रभात कुमार शर्मा, एसडीपीओ, फुलपरास

--------------

''दैनिक जागरण का 14 जून को सर्वधर्म प्रार्थना की पहल प्रशंसनीय है। कोरोना महामारी ने बहुत से लोगो को हमसे छीन लिया है। कोरोना पीड़ितों के स्वस्थ लाभ के लिए प्रार्थना और कोरोना योद्धाओं को नमन करे। हरेक लोगों को प्रार्थना सभा से जुड़कर श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहिए।

- अशोक कुमार मंडल, एसडीएम, बेनीपट्टी

---------------

''सर्वधर्म प्रार्थना सभा में कोरोना से सभी को जल्द मुक्ति मिलने की कामना होगी। श्रद्धांजलि सभा से हर किसी को जुड़ना चाहिए। कोरोना महामारी ने हमे अपार पीड़ा दिया है। दैनिक जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना की पहल सराहनीय है। इससे समाज में एकजुटता आएगी।

- अरुण कुमार सिंह, डीएसपी, बेनीपट्टी

--------------

''कोरोना की वजह से बड़ी संख्या में परिवारों ने अपना सहारा खो दिया। उनके लिए सामूहिक रूप से प्रार्थना करें। कोरोना का पूरी तरह खात्मा होने व संक्रमितों के जल्द ठीक होने की भी प्रार्थना करें। दैनिक जागरण की पहल अच्छी है।''

- आशीष आनंद, डीएसपी, झंझारपुर

----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.