Move to Jagran APP

पैक्स चुनाव के अंतिम चरण में तीन प्रखंडों में मतदान व मतगणना आज

मधुबनी। पैक्स चुनाव के पांचवें एवं अंतिम चरण के तहत जिले के तीन प्रखंडों बेनीपट्टी हरलाखी एवं घोघरडीहा में मंगलवार को मतदान कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 11:07 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 11:07 PM (IST)
पैक्स चुनाव के अंतिम चरण में तीन प्रखंडों में मतदान व मतगणना आज
पैक्स चुनाव के अंतिम चरण में तीन प्रखंडों में मतदान व मतगणना आज

मधुबनी। पैक्स चुनाव के पांचवें एवं अंतिम चरण के तहत जिले के तीन प्रखंडों बेनीपट्टी, हरलाखी एवं घोघरडीहा में मंगलवार को मतदान कराया जाएगा। मतदान की समाप्ति के बाद संबंधित प्रखंड मुख्यालयों में मतगणना कार्य भी मंगलवार को ही प्रारंभ किया जाएगा। मंगलवार देर रात तक सारे परिणाम घोषित कर दिए जाने की संभावना है। उक्त तीनों प्रखंडों के अलावा खुटौना प्रखंड क्षेत्र स्थित मझौरा पैक्स के चुनाव के लिए भी मंगलवार को ही मतदान एवं मतगणना कराया जाएगा। हालांकि खुटौना प्रखंड क्षेत्र स्थित विभिन्न पैक्सों के चुनाव के लिए तीसरे चरण के तहत बीते 13 दिसंबर को ही मतदान एवं मतगणना का कार्य संपन्न किया जा चुका है। लेकिन खुटौना प्रखंड क्षेत्र स्थित मझौरा पैक्स के अभ्यर्थियों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित करने में गड़बड़ी हो जाने के कारण इस पैक्स में तीसरे चरण के तहत मतदान एवं मतगणना कार्य राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा स्थगित कर दिया गया था। साथ ही मझौरा पैक्स के चुनाव हेतु अंतिम चरण के तहत 17 दिसंबर को मतदान एवं मतगणना कराए जाने का निर्णय लिया गया था। जिस कारण मंगलवार को मझौरा पैक्स के चुनाव के लिए भी मतदान एवं मतगणना कराया जाएगा। पांचवें एवं अंतिम चरण के तहत शांतिपूर्ण माहौल में निष्पक्ष एवं स्वच्छ मतदान तथा मतगणना कार्य संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने मतदान केंद्रों से लेकर मतगणना केंद्रों तक पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। मतदान सामग्री लेकर मतदान कर्मी मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो चुके हैं। पीसीसीपी को भी बैलेट एवं पेपर सील हस्तगत करा दिया गया है। बुथों की सुरक्षा के लिए दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, सशस्त्र बल, लाठी बल, गश्ती दंडाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी आदि की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। मतगणना कर्मियों की भी प्रतिनियुक्ति कर दी गई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.