Move to Jagran APP

विद्युत विभाग की लापरवाही से कभी भी घट सकती अप्रिय घटना

विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है। समय रहते विभागीय स्तर पर कार्रवाई नहीं की गई तो ग्यारह हजार वोल्ट की चपेट में दर्जनों लोग आ सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 07:14 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 07:14 PM (IST)
विद्युत विभाग की लापरवाही से कभी भी घट सकती अप्रिय घटना
विद्युत विभाग की लापरवाही से कभी भी घट सकती अप्रिय घटना

मधुबनी। विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है। समय रहते विभागीय स्तर पर कार्रवाई नहीं की गई तो ग्यारह हजार वोल्ट की चपेट में दर्जनों लोग आ सकते हैं।

loksabha election banner

मामला बासोपट्टी मेन रोड मस्जिद के मुख्य द्वार पर लगा विद्युत ट्रांसफॉर्मर के नीचे होने के कारण स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है। बता दें कि बासोपट्टी मेन रोड में सप्ताह के शुक्रवार और मंगलवार को बाजार लगता है। जिसमें विभिन्न गांवों से लोग खरीदारी के लिए बाजार आते हैं। जबकि शुक्रवार को मुस्लिम समुदायों द्वारा उक्त मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के समय भी भारी भीड़ उमड़ पड़ती है। ऐसे में बराबर अनहोनी की आशंका बनी रहती है। क्या है मामला बासोपट्टी मेन बाजार स्थित बड़ी मस्जिद के मुख्य द्वार पर विद्युत आपूर्ति के लिए विभाग द्वारा वर्षो पूर्व ट्रांसफॉर्मर लगाया गया। लेकिन समय बीतने के साथ सड़क की भराई होने के कारण विद्युत ट्रांसफॉर्मर जमीन से महज चार फीट की ऊंचाई पर आ गई है। जिस कारण मेन रोड मस्जिद से सटे रास्ते से लोग भलपट्टी के लिए भी आवागमन करते हैं। विभाग द्वारा समय रहते उक्त विद्युत ट्रांसफॉर्मर को अगर किसी अन्य स्थानों पर स्थानांतरित नहीं किया गया तो कभी भी बड़ी घटना के विधि व्यवस्था जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। कहते हैं लोग मस्जिद कमेटी के सचिव मो. मनसूर आलम, मो तूफान, मो इकबाल, मो शहनवाज, मो तनवीर, मो मनसूर समेत दर्जनों स्थानीय लोगों ने बताया कि विद्युत विभाग के लापरवाही के कारण कभी भी जयनगर जैसी घटना घट सकती है। लोगों ने बताया कि शुक्रवार को जुमा की नमाज के समय नमाजियों की काफी भीड़ मस्जिद में रहती है। हमेशा विद्युत विभाग के द्वारा शुक्रवार को नमाज के समय विद्युत आपूर्ति बंद करनी पड़ती है। लोगों ने बताया कि उक्त ट्रांसफॉर्मर को मस्जिद के मुख्य द्वार से किसी अन्य स्थानों पर स्थानांतरण के लिए कई बार विभाग के साथ विभिन्न दलों के जन प्रतिनिधि को पत्राचार किया जा चुका है। बावजूद अब तक विभाग द्वारा कार्रवाई नही की गई। शायद विभाग किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है। कहते है अधिकारी

विद्युत विभाग के कनीय अभियंता निलेश कुमार ने बताया कि उक्त ट्रांसफॉर्मर को अन्य स्थान पर स्थानांतरण के लिए गुदरी बाजार को चिह्नित किया गया और वहीं ट्रांसफॉर्मर को लगाना था। लेकिन उक्त क्षेत्र के कुछ लोगों ने ट्रांसफॉर्मर को लगाने के लिए विरोध किया। जिसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.