Move to Jagran APP

हत्या के विरोध में बंद रहा सिमरी बाजार, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

मधुबनी । बिस्फी थाना क्षेत्र के सिमरी बाजार में गुरुवार की देर शाम स्वर्ण व्यवसायी की हत्या के बाद शुक्रवार की सुबह से ही माहौल गरम हो गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को सिमरी में सड़क जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 11:19 PM (IST)
हत्या के विरोध में बंद रहा सिमरी बाजार, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम
हत्या के विरोध में बंद रहा सिमरी बाजार, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

मधुबनी । बिस्फी थाना क्षेत्र के सिमरी बाजार में गुरुवार की देर शाम स्वर्ण व्यवसायी की हत्या के बाद शुक्रवार की सुबह से ही माहौल गरम हो गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को सिमरी में सड़क जाम कर दिया। घटना के विरोध में सिमरी बाजार भी पूरी तरह बंद रहा। लोग पुलिस की सक्रियता पर भी सवाल उठा रहे हैं। आक्रोशित लोग स्वर्ण व्यवसायी के हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी, सुरक्षा की व्यवस्था, सिमरी में ओपी खोलने, मृतक के स्वजन को मुआवजा की मांग कर रहे हैं। इधर, घटना के बाद से पुलिस की भी नींद उड़ी हुई है। पुलिस फिलहाल संदेह के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। इधर, एसपी ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी टीम का गठन कर दिया है। शुक्रवार को लोगों के आक्रोश को देखते हुए सिमरी में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती रही। घटना के विरोध में सिमरी में करीब नौ घंटों तक सड़क जाम रही। सुबह छह बजे से जाम शुरू हुआ जो करीब तीन बजे पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार से वार्ता के बाद समाप्त किया गया। फिलहाल स्थिति को देखते हुए सिमरी में एक सेक्शन फोर्स व पदाधिकारी की तैनाती की गई है। लूट के इरादे से आए थे अपराधी :

loksabha election banner

बता दें कि गुरुवार की शाम दो बाइक पर सवार चार अपराधी हथियारों के साथ गौड़ी शंकर ठाकुर की दुकान में घुस गए। उस समय स्वर्ण व्यवसायी अपने पुत्र के साथ दुकान बंद करने की तैयारी में थे। अपराधियों के घुसते ही उन्होंने प्रतिकार किया। लूट में असफल होता देख अपराधियों ने फायरिग कर दी। एक बार एक कर तीन गोलियां स्वर्ण व्यवसायी को मारी। अपराधियों ने उनके पुत्र अजय ठाकुर को भी पिस्तौल की बट से सिर पर मार कर जख्मी कर दिया। इसके बाद अपराधी पिस्तौल लहराते वहां से चंपत हो गए। सीसीटीवी में कैद हुई घटना :

दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी में अपराधी व घटना कैद है। उसमें अपराधी के हाथ में पिस्तौल स्पष्ट नजर आ रहा है। दुकान के अंदर की पूरी घटना सीसीटीवी में है जिसका पुलिस अवलोकन कर रही है। उसके आधार पर अपराधियों के पहचान की कोशिश की जा रही है। दुकान के आगे अभी भी खून के धब्बे मौजूद हैं। स्वजनों में कोहराम, इलाके में मातम :

स्वर्ण व्यवसायी की हत्या से स्वजनों में कोहराम मचा हुआ है। मां मंटून देवी, पत्नी रंजीता देवी व पुत्री स्वती कुमारी की चित्कार थम नहीं रही। उनका क्रंदन सुन लोगों की आंखें नम हो रही है। एक पल में उनकी पूरी दुनिया ही उजड़ गई। बेखौफ अपराधियों के कुकृत्य से इलाके में मातम का माहौल है। इस घटना के बाद लोग पुलिस की गश्ती पर भी सवाल उठा रहे हैं। ----------------- नशेड़ियों का सेफ जोन बन चुका सिमरी बाजार : बिस्फी का सिमरी बाजार शराबियों एवं गजेरियों का सेफ जोन बन गया है। पूर्व मुखिया महेंद्र प्रसाद कापरी एवं समाजसेवी अमित कुमार कर्ण ने कहा कि नशेड़ियों से इलाके के लोग त्रस्त हैं। सरकार एवं प्रशासन इस पर रोक के लिए अविलंब सिमरी गांव में पुलिस ओपी की स्थापना कर सुरक्षा की व्यवस्था करें और इलाके को नशेड़ियों से मुक्ति दिलाए। उन्होनें अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी के साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजा व सरकारी नौकरी की मांग की। जल्द होगी अपराधियों की गिरफ्तारी : एसपी एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने कहा कि स्वर्ण व्यवसायी हत्याकांड में संलिप्त अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी होगी। घटना का पर्दाफाश करने व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी टीम का गठन कर दिया गया है। एसआईटी टीम में पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, बिस्फी थानाध्यक्ष संजय कुमार व अनि सुरेश चौधरी, औंसी थानाध्यक्ष हरिद्वार शर्मा, पतौना थानाध्यक्ष विजय पासवान, बेनीपट्टी थानाध्यक्ष अरविद कुमार एवं अड़ेर थानाध्यक्ष राजकिशोर कुमार को शामिल किया गया है। एसपी ने कहा कि सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। अपराधियों की पहचान कर ली गई है। जल्द ही उन्हें दबोच लिया जाएगा। इधर, बेनीपट्टी डीएसपी अरुण कुमार सिंह तीन लोगों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटे हैं। अपराधियों को चिन्हित करते हुए मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी, समस्तीपुर सहित अन्य भागों में छापेमारी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.