Move to Jagran APP

जांच के मामलों में कनीय अभियंता के के झा को दिए गएग्रिम वसूली नहीं करने सहित अन्य मामले

मधुबनी। नगर विकास एवं आवास विभाग के विशेष सचिव को नगर परिषद के मुख्य पार्षद द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाते हुए उनका तबादला करने के साथ सक्षम कार्यपालक पदाधिकारी का पदस्थापन का अनुरोध किया गया था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 12:21 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 12:21 AM (IST)
जांच के मामलों में कनीय अभियंता के के झा को दिए गएग्रिम वसूली नहीं करने सहित अन्य मामले
जांच के मामलों में कनीय अभियंता के के झा को दिए गएग्रिम वसूली नहीं करने सहित अन्य मामले

मधुबनी। नगर विकास एवं आवास विभाग के विशेष सचिव को नगर परिषद के मुख्य पार्षद द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाते हुए उनका तबादला करने के साथ सक्षम कार्यपालक पदाधिकारी का पदस्थापन का अनुरोध किया गया था। विभाग के विशेष सचिव को भेजे गए पत्र में मुख्य पार्षद ने सशक्त स्थाई समिति की बैठकों से कार्यपालक पदाधिकारी के लगातार अनुपस्थित रहने की मनमानी, नगर परिषद के विवाह भवन का निरीक्षण प्रतिवेदन के आलोक में प्रधान सहायक सह लेखापाल के वेतन से एक लाख 68 हजार रुपये कटौती नहीं करने, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभुकों के डेढ़ वर्ष से अनुदान राशि भुगतान नहीं होने, पूर्व के आवास सहायक द्वारा गायब किए गए संचिका मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं करने, कनीय अभियंता केके झा को गलत तरीके से दिए गए अग्रिम की वसूली की प्रक्रिया शुरू नहीं करने, सफाई एजेंसी से नगर परिषद का हुए एकरारनामा की प्रति सदस्यों को उपलब्ध नहीं कराने, थाना चौक स्थित नगर परिषद की जमीन पर अवैध कब्जा कर हो रहे मंदिर निर्माण को नहीं रोकने सहित अन्य मामले शामिल हैं।

prime article banner

-----------

बकाए मानदेय के लिए आ धमके दैनिक वेतनभोगी सफाई कर्मी :

डीडीसी द्वारा नगर परिषद कार्यालय में जांच कार्य अंतिम चरण में पहुंच चुका था। तभी, नगर परिषद के सफाई एजेंसी से जुड़े दैनिक वेतनभोगी कर्मियों ने अपने एक से 15 मार्च 2020 तक के बकाए मानदेय के भुगतान को लेकर कार्यालय के सामने सिटी मैनेजर नीरज कुमार झा को रोक लिया। इन दैनिक वेतनभोगी सफाई कर्मियों को भुगतान के लिए निकट ही एक वार्ड पार्षद के आवास पर पहुंचने के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। बता दें कि एक से 15 मार्च 2020 तक का इन सफाई कर्मियों के मानदेय का भुगतान नहीं हो रहा था। इसको लेकर हाल ही में कर्मियों ने पांच दिनों तक शहर में सफाई कार्य रोक दिया था।

-------

वार्ड पार्षदों से भी ली जानकारी :

डीडीसी ने जांच के अंत में कार्यालय पहुंचे वार्ड पार्षदों से भी बातचीत की। पार्षदों से कार्यपालक पदाधिकारी पर लगाए गए आरोपों के संदर्भ में जानकारी ली। मौजूद वार्ड पार्षदों में जयशंकर साह, विनिता देवी, धर्मवीर प्रसाद, निर्मला देवी, पूनम कुमारी, सुरेंद्र मंडल बेनजीर खालिद, रेहाना खातून, सुनीता देवी, आयशा खातून, सोनाली देवी, प्रीती चौधरी, सुभाषचंद्र मिश्र, उमेश प्रसाद, मनीष कुमार सिंह, अरूण कुमार राय, शबाना परवीन, कविता देवी, जामुन सहनी, प्रभावती देवी शामिल थे।

--------

जांच से पूरी तरह संतुष्ट : मुख्य पार्षद

मुख्य पार्षद सुनैना देवी ने कहा कि डीडीसी द्वारा किए गए जांच से पूरी तरह संतुष्ट हूं। निष्पक्ष तरीके से हुई जांच से अब सब कुछ सामने आ जाएगा। जांच रिपोर्ट सामने आने से नगर परिषद में चल रही अनियमितता से नगर परिषद के वार्ड पार्षदों के साथ-साथ शहर के नागरिक भी अवगत हो जाएंगे।

-------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.