Move to Jagran APP

बाढ़ से क्षतिग्रस्त पथों को पांच दिनों के अंदर करें मरम्मत : सचिव

सूबे के ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव विनय कुमार ने अपनी अध्यक्षता में एवं जिला पदाधिकारी की उपस्थिति में जिला अतिथिगृह सभाकक्ष में ग्रामीण कार्य विभाग मधुबनी के सभी पांचों प्रमंडलों के कार्यपालक अभियंताओं के साथ समीक्षात्मक बैठक गुरुवार को किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 09:58 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 09:58 PM (IST)
बाढ़ से क्षतिग्रस्त पथों को पांच दिनों के अंदर करें मरम्मत : सचिव
बाढ़ से क्षतिग्रस्त पथों को पांच दिनों के अंदर करें मरम्मत : सचिव

मधुबनी, जेएनएन। सूबे के ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव विनय कुमार ने अपनी अध्यक्षता में एवं जिला पदाधिकारी की उपस्थिति में जिला अतिथिगृह सभाकक्ष में ग्रामीण कार्य विभाग, मधुबनी के सभी पांचों प्रमंडलों के कार्यपालक अभियंताओं के साथ समीक्षात्मक बैठक गुरुवार को किया। बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव ने जिले में आई बाढ़ से हुई क्षतिग्रस्त पथों की जानकारी ली। बैठक में उन्हें जानकारी दी गई कि ग्रामीण कार्य विभाग की बेनीपट्टी प्रमंडल क्षेत्र में बाढ़ से 102 सड़कें क्षतिग्रस्त हुई, जिसमें से 79 का मरम्मत कर मोटरेबुल अर्थात यातायात लायक बनाया दिया गया है। जयनगर प्रमंडल क्षेत्र में 154 पथ क्षतिग्रस्त हुई जिसमें से 113 को मरम्मत कर यातायात लायक बनाया गया है। झंझारपुर प्रमंडल क्षेत्र में 116 सड़कें क्षतिग्रस्त हुई जिसमें से 29 सड़कों की मरम्मत कर यातायात लायक बनाया गया है। फुलपरास प्रमंडल क्षेत्र में 110 सड़कें क्षतिग्रस्त हुई जिसमें से 58 सड़कों को मोटरेबुल बनाया गया है। मधुबनी प्रमंडल क्षेत्र में 53 सड़कें क्षतिग्रस्त हुई, जिसमें से 29 सड़कों की मरम्मत कर मोटरेबुल बना दिया गया है।

loksabha election banner

समीक्षा के दौरान ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव ने झंझारपुर प्रमंडल क्षेत्र में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कार्य एवं क्षतिग्रस्त सड़कों को यातायात लायक बनाने हेतु किए जा रहे कार्यों की धीमी प्रगति देख नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने कार्यपालक अभियंता, झंझारपुर प्रमंडल को पांच दिनों के अंदर शेष सभी क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कर यातायात लायक बनाने का निदेश दिया। उन्होंने सभी प्रमंडलों के कार्यपालक अभियंताओं को निर्देश दिया कि पांच दिनों के अंदर सभी क्षतिग्रस्त पथों को मोटरेबुल बनाना सुनिश्चित करें।

सचिव ने सभी प्रमंडलों के कार्यपालक अभियंताओं से कार्य में तेजी लाने हेतु विभाग स्तर से किसी प्रकार के तकनीकी एवं अन्य सामग्रियों की उपलब्धता हेतु सहयोग के संबंध में सुझाव भी मांगा। सभी कार्यपालक अभियंताओं के द्वारा आश्वस्त किया गया कि पांच दिनों के अंदर सभी बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों को मोटरेबुल बनाने का कार्य पूर्ण करा लिया जायेगा। जिससे कि यातायात प्रभावित नहीं हो। सचिव ने निदेश दिया कि बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र यातायात लायक बनाने की कार्रवाई करें। बैठक में जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, अपर समाहर्ता दुर्गानंद झा, मुख्य अभियंता-ग्रामीण कार्य विभाग कमलेश्वर प्रसाद चौधरी, अधीक्षण अभियंता राजीव नयन सिंह समेत अन्य कार्यपालक अभियंता तथा कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.