Move to Jagran APP

सरकार का रवैया मदरसा शिक्षकों के प्रति निराशजनक

मदरसा डेभलपमेंट आरगनाईजेशन के आह्वान बिहार स्टेट न्यू मदरसा टिचर्स एसोशिएशन के तत्वावधान समाहरणालय के समीप मदरसों में कार्यरत नियोजित शिक्षकों एवं कर्मियों ने विद्यालय में नियुक्त शिक्षकों के समतुल्य वेतनमान को लेकर मौलाना अलताफ हुसैन की अध्यक्षता में धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 10:09 PM (IST)
सरकार का रवैया मदरसा शिक्षकों के प्रति निराशजनक
सरकार का रवैया मदरसा शिक्षकों के प्रति निराशजनक

मधुबनी। मदरसा डेभलपमेंट आरगनाईजेशन के आह्वान बिहार स्टेट न्यू मदरसा टिचर्स एसोशिएशन के तत्वावधान समाहरणालय के समीप मदरसों में कार्यरत नियोजित शिक्षकों एवं कर्मियों ने विद्यालय में नियुक्त शिक्षकों के समतुल्य वेतनमान को लेकर मौलाना अलताफ हुसैन की अध्यक्षता में धरना दिया। वहीं मंच संचालन मौलाना अरशद नदवी ने किया। इस अवसर पर एसोशिएसन के जिला सचिव मो.शाहिद कामरान ने कहा कि बिहार के अनुदानित मदरसों में कार्यरत नियोजित शिक्षक एवं कर्मियों के आधार पर ही नियोजन किया गया। एवं संकल्प संख्या के अनुसार नियोजित शिक्षकों को भी विद्यालय में नियोजित शिक्षकों की भांति वेतन दिया जाना था। लेकिन दिनांक 01-07-15 से विद्यालय नियोजित शिक्षकों के वेतनमान को लागू कर दिया गया और मदरसा शिक्षक को वेतनमान से वंचित कर दिया गया। श्री कमरान ने कहा कि जिसकी मांग मदरसा डेभलपमेंट आरगनाईजेशन द्वारा लगातार सरकार से की जा रही है। इसी मांग को लेकर एसोशिएसन ने दिनांक 01-03-17 को तत्कालिन शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के आश्वासन पर पटना का धरना समाप्त किया था। श्री कामरान ने कहा कि सरकार से निराश होकर दिनांक 24 नवम्बर से पूरे बिहार में मदरसा नियोजित शिक्षकों ने मदरसा बंद करके अपनी मांगों को लेकर पटना में अनिश्चितकालीन धरना देने का निर्णय लिया है। धरना सभा को नियाज अहमद, प्रो.शीतलांबर झा, मो.मुजीबुल्लाह, मो.हसन, मो.याकुब, मो.फिरोज, मौलाना रहमतुलाह, फजलुर रहमान, मो.साजिद कैसर, मो.रिजवान, मो.सालिक हुसैन,मौलाना कासी, मो.अहमद, मौलाना खालिद, मो.नसीम सहित अन्य ने संबोधित किया। वहीं अंत में जिला समाहर्ता को पांच सदस्यी टीम ने मांग पत्र सौपा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.