Move to Jagran APP

खेल को बढ़ावा देने के लिए होगा हरसंभव प्रयास : मंत्री

मधुबनी । बिहार राज्य बॉल बैडमिटन संघ के तत्वावधान में मधुबनी जिला बॉल बैडमिटन संघ के सहयोग से महंथ युगल नारायण उच्च माध्यमिक विद्यालय शंभुआड़ में खेली जा रही 28वीं बिहार राज्य जूनियर बॉल बैडमिटन चैंपियनशिप के बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में गत वर्ष के विजेता नवगछिया ने बेगूसराय को 35-33 35-14 से जबकि बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में भी गत विजेता वैशाली ने गत वर्ष की उपविजेता बेगूसराय को 35-15 35-28 से पराजित कर खिताब पर कब्जा बरकरार रखा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 10:57 PM (IST)
खेल को बढ़ावा देने के लिए होगा हरसंभव प्रयास : मंत्री
खेल को बढ़ावा देने के लिए होगा हरसंभव प्रयास : मंत्री

मधुबनी । बिहार राज्य बॉल बैडमिटन संघ के तत्वावधान में मधुबनी जिला बॉल बैडमिटन संघ के सहयोग से महंथ युगल नारायण उच्च माध्यमिक विद्यालय शंभुआड़ में खेली जा रही 28वीं बिहार राज्य जूनियर बॉल बैडमिटन चैंपियनशिप के बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में गत वर्ष के विजेता नवगछिया ने बेगूसराय को 35-33, 35-14 से, जबकि बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में भी गत विजेता वैशाली ने गत वर्ष की उपविजेता बेगूसराय को 35-15, 35-28 से पराजित कर खिताब पर कब्जा बरकरार रखा। बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में नवगछिया की ओर से सूरज, मुकुल,अंकित ने एवं बेगूसराय की ओर से छोटू, राहुल, शशांक ने शानदार खेल दिखाया। जबकि, बालिका वर्ग के फाइनल में वैशाली की ओर से मुस्कान, वंदना, निधि ने एवं बेगुसराय की ओर से पूनम, प्रियंका, कोमल ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। बालक वर्ग में पूर्वी चम्पारण व सिवान को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। जबकि, बालिका वर्ग में सिवान व दरभंगा को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। बालक वर्ग में चैंपियनशिप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार नवगछिया के सूरज व बेगूसराय के छोटू को एवं बालिका वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार वैशाली की मुस्कान कुमारी व बेगूसराय की पूनम को दिया गया। इससे पूर्व खेले गए बालक वर्ग के पहले सेमीफाइनल मैच में नवगछिया ने पूर्वी चम्पारण को 35-24, 35-24 से एवं दूसरे सेमीफाइनल में बेगूसराय ने सिवान को 36-34, 35-28 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। जबकि, बालिका वर्ग के पहले सेमीफाइनल में वैशाली ने सिवान को 35-25, 35-20 से एवं दूसरे सेमीफाइनल में बेगुसराय ने दरभंगा को 35-23, 35-33 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई।

loksabha election banner

समापन समारोह सह फाइनल मैच का उदघाटन व विजयी टीमों के खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण बिहार सरकार की परिवहन मंत्री शीला मंडल ने किया। इस अवसर मंत्री शीला मंडल ने कहा कि खेल को बढ़ावा देने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। मिथिला के विकास में मुख्यमंत्री कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। देश व दुनिया में मधुबनी पेटिग की पहचान है। खेल के बढ़ावा देने को मेरे स्तर से हरसंभव मदद की जाएगी। मंत्री एवं अतिथियों को मिथिला पेंटिग व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत मधुबनी जिला बॉल बैडमिटन संघ के संरक्षक प्रवीण कुमार ठाकुर एवं सचिव संतोष कुमार शर्मा ने सम्मानित किया। इस मौके पर मुखिया राजेश कुमार मिश्र, क्रीड़ा भारती के प्रांतीय मंत्री अमित कुमार ठाकुर, मधुबनी जिला खादी ग्रामोद्योग संघ के मंत्री सरला देवी, अंजीत चौधरी, युवा जदयू नेता ओमप्रकाश, प्रो. संजीव झा, संजय चौधरी, बिहार राज्य बॉल बैडमिटन संघ के सचिव गौरी शंकर, कोषाध्यक्ष रामा शंकर चौधरी, संजय वर्मा, मन्नू झा, विपुल तिवारी, संतोष झा, दिलीप सिंह, सुधीर झा, राकेश तिवारी सहित कई खेलप्रेमी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.