Move to Jagran APP

वार्ड दो के लोगों को पानी के लिए बहाना पड़ रहा पसीना

मधुबनी। नगर परिषद से नगर निगम का सफर शुरू हो चुका है। मगर शहर के वार्डो की स्थिति बद

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 12:03 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 12:03 AM (IST)
वार्ड दो के लोगों को पानी के लिए बहाना पड़ रहा पसीना
वार्ड दो के लोगों को पानी के लिए बहाना पड़ रहा पसीना

मधुबनी। नगर परिषद से नगर निगम का सफर शुरू हो चुका है। मगर, शहर के वार्डो की स्थिति बदतर बनी हुई है। विकास योजनाओं का दम निकल रहा है। कई योजनाएं अधर में लटकी पड़ी है। अनेकों योजनाओं का कार्य अब तक शुरू भी नहीं हो सका है। इस बीच गर्मी चढ़ते ही लोगों के समक्ष पेयजल की समस्या गंभीर होती जा रही है। हर घर नल जल योजना की हालत में सुधार आने का नाम नहीं ले रहा है। वार्ड क्षेत्रों में गाड़े गए चापाकलों का गला सूख चुका है। लोगों को पानी पर प्रतिदिन पानी के लिए रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं।

prime article banner

----------------

54 लाख लागत वाली योजना के लिए अब तक 22 लाख का भुगतान :

वार्ड दो के नल जल के संवेदक मनोज कुमार ने बताया कि वार्ड दो में 54 लाख लागत वाली योजना के लिए अब तक 22 लाख का भुगतान हुआ है। राशि के अभाव में कार्य प्रभावित हो रहा है। लीकेज की समस्या शीघ्र ही दूर कर ली जाएगी। वहीं, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी ने बताया कि विभिन्न वार्डों में नल जल कार्य पूरा करने के लिए संवेदकों को सख्त हिदायत दी गई है।

------------------

वार्ड दो : एक नजर में

प्राथमिक विद्यालय : एक

मध्य विद्यालय : एक

जनसंख्या : करीब 10 हजार

वोटर : 2300

आंगनबाड़ी केंद्र : दो

-------------------------------------

वार्ड दो में हर घर नल जल का आधा अधूरा कार्य किया गया है। जगह-जगह लीकेज के कारण प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। इस संदर्भ में नगर परिषद प्रशासन को लगातार सूचना देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

- विनीता देवी, पार्षद वार्ड दो

------------

वार्ड दो में हर घर नल जल योजना सुचारू ढंग से नहीं चलने के कारण लोगों को नियमित रूप से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। वार्ड के चापाकलों की हालत खराब बनी है। जिससे पानी के लिए समस्या उत्पन्न हो रही है।

- जानकी देवी, वार्डवासी

--------------

वार्ड दो में दर्जनों घरों तक अब तक नल जल का कनेक्शन नहीं पहुंच पाया है। पिछले चार वर्षों के अंदर वार्ड क्षेत्र में मात्र एक गली का निर्माण हो पाया है। वार्ड में दूर-दूर तक विकास कार्य नजर नहीं आ रहा है।

- अशोक कुमार पोद्दार, वार्डवासी

-------------------

वार्ड दो में गंदगी की नियमित सफाई नहीं होने से मच्छरों का प्रकोप बढ गया है। आधे-अधूरे नाला की सफाई समय पर नहीं होता है। महीनों से जाम नाला की वार्ड के लोगों को नाकोदम कर रखा है।

- प्रभात रंजन, वार्डवासी

------------------------

रीडर कनेक्ट ::::

नगर परिषद क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं व साफ-सफाई के हालात पर आप अपने विचार से वाट्सएप नंबर 9472591165 पर अवगत करा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.