Move to Jagran APP

जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 122

मधुबनी। कोरोना संक्रमितों की संख्या जिले में लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को जिले में क

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 11:36 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 11:36 PM (IST)
जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 122
जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 122

मधुबनी। कोरोना संक्रमितों की संख्या जिले में लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को जिले में कोरोना के एक्टिव में मरीजों की संख्या 122 पर पहुंच गई। कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ कंटेंटमेंट जोन की संख्या बढ़ा दी गई है। जिले में 42 कंटेंटमेंट जोन बनाए गए हैं। जिसमें रहिका 12, पंडौल दो, बिस्फी दो, बेनीपट्टी सात, मधेपुर दो, राजनगर तीन, अंधराठाढ़ी तीन, बाबूबरही दो, जयनगर एक, झंझारपुर दो, खजौली दो, फुलपरास एक, घोघरडीहा में तीन कंटेंटमेंट जोन शामिल है। महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ. अनिल चक्रवर्ती ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जांच में तेजी लाई गई है। 2499 लाभुकों ने लिया कोविड टीका :

loksabha election banner

कोविड टीकाकरण के मंगलवार को सदर अस्पताल सहित जिले के 19 प्रखंडों के विभिन्न केंद्रों पर कुल 2499 लाभुकों ने टीका लिया। इसकी जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एसके विश्वकर्मा ने बताया कि अब तक जिले में एक लाख 95 हजार 102 लोगों का टीकाकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन की कमी के कारण मंगलवार को जिले के 19 प्रखंडों में टीकाकरण किया गया। मंगलवार की देर शाम तक टीका की आपूर्ति होने के साथ बुधवार से जिले के सभी प्रखंडों में टीकाकरण कार्य जारी रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि लोग निर्भीक होकर उत्साह के साथ टीका ले रहे हैं। कोविड से निजात के लिए टीका जरूरी है। कोरोना संक्रमित की मौत मधेपुर। मधेपुर में कोरोना से संक्रमित एक 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत मंगलवार की शाम हो गई। मृतक भेजा थाना क्षेत्र के दलदल गांव निवासी गंगा प्रसाद मिश्र बताया जाता है। स्थानीय लक्ष्मीपुर चौक पर आवास बनाकर रहते थे, जहां उनकी मौत हो गई। घटना की पुष्टि अस्पताल प्रबंधक प्रदीप कुमार मंडल ने की है। सोमवार को झंझारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में उन्हें जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। मधेपुर पीएचसी सूत्रों के अनुसार मंगलवार को मधेपुर पीएचसी इलाज करवाने पहुंचा था। स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि कोविड गाइडलाइन के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के बाद क्षेत्र में भय का वातावरण बन गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.