Move to Jagran APP

जलजमाव से शहरवासी त्रस्त, निजात की टूटी उम्मीद

मौसम की करवट ने शहरवासियों की परेशानी बढ़ा दी है। शनिवार से रुक-रुक कर हो रही बारिश से एक बार फिर शहर के कई हिस्से जलजमाव से पीड़ित हो गए हैं। शहरवासी को जलजमाव की समस्या से निजात नहीं मिल रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 01:35 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 01:35 AM (IST)
जलजमाव से शहरवासी त्रस्त, निजात की टूटी उम्मीद

मधुबनी । मौसम की करवट ने शहरवासियों की परेशानी बढ़ा दी है। शनिवार से रुक-रुक कर हो रही बारिश से एक बार फिर शहर के कई हिस्से जलजमाव से पीड़ित हो गए हैं। शहरवासी को जलजमाव की समस्या से निजात नहीं मिल रही है। आलम यह है कि हल्की बारिश में ही शहर में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। बीते दो दिनों से हो रही बारिश ने शहर के कई मोहल्लों को झील में तब्दील कर दिया है। हर साल की तरह इस बार भी सरकारी दावे खोखले साबित हुए। बारिश से पूर्व नालों की समुचित सफाई नहीं होने का खामियाजा इस साल भी लोगों को भुगतना पड़ा है। जलनिकासी के लिए नगर निगम की व्यवस्था इस बार भी बेपटरी रही। इसका खामियाजा कई मोहल्लों के लोग भुगत रहे हैं, बारिश के साथ ही जलजमाव की समस्या झेल रहे। शहर के कई मोहल्लों, तिरहुत कॉलोनी, आर्दश नगर, विनोदानंद झा, बुद्धनगर, मधुबनी-दरभंगा मुख्य सड़क, रेडक्रास रोड में जलजमाव के कारण लोगों को आवागमन में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। स्टेडियम से सिघानिया चौक जाने वाली सड़क पर पानी के कारण सड़क जर्जर हो गई है, जिस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बाटा चौक व गिलेशन बाजार में तो वर्षा के कारण कई दुकानों में पानी प्रवेश कर चुका है। कई मोहल्लों में या तो नाला का निर्माण अब तक नहीं हो सका है या फिर वर्षों पूर्व बनाए गए नाले जाम पड़े हैं। जबकि, कई जगहों पर बनाए गए नालों की ऊंचाई सड़क से अधिक होने के कारण नाला में पानी का बहाव नहीं हो रहा है। शहर के प्रगति नगर कॉलोनी, विनोदानंद झा कॉलोनी, बुद्धनगर, आदर्श नगर कॉलोनी, कीर्तन भवन रोड, गोशाला मोहल्ला सहित अन्य हिस्सों में जलजमाव की समस्या बनी है। वहीं, सदर अस्पताल परिसर में भी जलजमाव हो गया है। सदर अस्पताल में जलजमाव के बीच रोगियों, कर्मियों को फजीहत झेलनी पड़ रही है। जलजमाव से एएनएम छात्रावास की एएनएम, टीबी विभाग के कर्मियों को परेशानी होने लगी है। सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा ने बताया कि अस्पताल से जलनिकासी के लिए नगर निगम को लिखा गया है।

loksabha election banner

--------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.