Move to Jagran APP

सब्जी मंडी में लगा गंदगी का अंबार, लोग परेशान

मधुबनी। मधवापुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सब्जी मंडी मधवापुर में इन दिनों स्वच्छ भारत अभियान की हवा निकल रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 12:18 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 06:29 AM (IST)
सब्जी मंडी में लगा गंदगी का अंबार, लोग परेशान
सब्जी मंडी में लगा गंदगी का अंबार, लोग परेशान

मधुबनी। मधवापुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सब्जी मंडी मधवापुर में इन दिनों स्वच्छ भारत अभियान की हवा निकल रही है। बाजार परिसर में जगह-जगह सब्जियों, मछलियों, मुर्गे एवं सब्जियों के अवशेष और कूड़े-कचरों के लगे ढेर से निकल रही दुर्गंध से स्थानीय लोगों का जीना मुहाल हो गया है। दुर्गंध युक्त माहौल में ही यहां कचरा व गंदगी के बीच प्रतिदिन सब्जियों की खरीद-बिक्री होती रहती है। बाजार परिसर की नियमित साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं रहने से स्थित बद से बदतर बनी हुई है। बाबजूद इसके स्थानीय प्रशासन व पंचायत प्रशासन तमाशबीन बना हुआ है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश में शुरू की गई स्वच्छता अभियान के प्रति लोगों में जागरूकता की कमी के कारण अभियान की हवा निकल रही है। बाजार परिसर में गंदगी और दुर्गंधयुक्त से परेशान स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि नीलाम्बर मिश्र, राजेश पूर्वे, राजकिशोर साह, राजेश कुमार साह, पंसस ममता रानी सहित कई लोगों ने बताया कि सप्ताह में तीन दिन लगने वाले इस सब्जी मंडी में सब्जी बेचने वाले, मछली बेचने, एवं मांस बेचने वाले विक्रेता सब्जी, मछली का अवशेष बाजार परिसर में छोड़ देते हैं। बाजार परिसर की साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं रहने से जगह-जगह कूडे़ कचरों का ढेर लगा हुआ। इस कूडे़ कचरों के ढेरों से उठ रहे दुर्गंध से स्थानीय लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। बाजार के ठेकेदार से शिकायत करने के बावजूद कोई सफा- सफाई की व्यवस्था नहीं करने से ठेकेदार के प्रति लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त है।

इस बाबत सीओ सुधीर कुमार ने बताया कि ठेकेदार को प्रतिदिन बाजार की सफाई करने का निर्देश दिया गया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.