Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले होंगे पुरस्कृत

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज अनुमंडल कार्यालय के सभागार में मंगलवार को गणतंत्र दिवस की तैयारी को

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 01:41 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 06:16 AM (IST)
गणतंत्र दिवस पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले होंगे पुरस्कृत
गणतंत्र दिवस पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले होंगे पुरस्कृत

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज अनुमंडल कार्यालय के सभागार में मंगलवार को गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर एसडीएम एसजेड हसन की अध्यक्षता में बैठक हुई।

loksabha election banner

बैठक में गणतंत्र दिवस मनाए जाने को लेकर चर्चा की गई। गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाए जाने का निर्णय लिया गया। वहीं बैठक में गत वर्ष के कार्यक्रम की समीक्षा की गई। इसके बाद झंडोत्तोलन पूर्व निर्धारित समय में पर विचार किया गया। मुख्य सांस्कृतिक कार्यक्रम राजनंदन कला भवन में होगा। अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ के द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मुख्य समारोह के पश्चात दोपहर में एसबीजेएस हाई स्कूल मैदान में बच्चों के बीच कई तरह के खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जबकि संध्या पांच बजे अनुमंडल के सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालय के चयनित छात्र-छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस वर्ष कार्यक्रम में एक नई व्यवस्था की गई है। इसके तहत उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्र में किसी भी प्रकार के उत्कृष्ट कार्य करने वाले मेधावी का चयन किया जाएगा। इन्हे 26 जनवरी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। ऐसे लोगों के चुनाव के लिए एक कमेटी का गठन किया गया। इसमें डीसीएलआर की अध्यक्ष होंगे ।जिसमें जनप्रतिनिधि एवं पत्रकार शामिल हैं। एक समय सीमा तक रिपोर्ट तैयार कर लेंगे। वहीं सभी प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी को आगामी 19 जनवरी तक अनुमंडल कमेटी को अपने - अपने प्रखंड से सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए छात्र - छात्राओं की चयन कर सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।एसडीएम ने कहा की इस बार साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखा गया है। सभी कार्यालय को स्वच्छ रखना है। कूड़ा-कचरा पूरी तरह साफ रहना चाहिए। बच्चों के द्वारा प्रभात फेरी एवं झांकी के समय वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। एसडीएम ने कहा कि बच्चों के प्रभात फेरी के समय सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस बल की तैनाती रहेगी। डीसीएलआर ललित कुमार सिंह ने कहा कि इस बार बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम कराए जाएंगे। लेखनी,भाषण,कला नृत्य सहित कई प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेंगे। इस बार मुख्य रूप से निर्णय लिया गया कि हर संस्थान में नए तिरंगा से ही झंडोत्तोलन किए जाए। वहीं गणतंत्र दिवस के बैठक में भाग नहीं लेने वाले अधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछने का निर्णय लिया गया। खास बात यह भी रहा कि पहली बार परंपरा से हटकर अधिकारी और पब्लिक के बीच दोस्ताना मैच नहीं होंगे। मौके पर डीसीएलआर ललित कुमार सिंह, डा. एके मिश्रा, अली,अग्निशमन अधिकारी ददन सिंह, राजद नेता रमन यादव, पूर्व प्रमुख विकास चंद्र यादव, मु.सूरज,भाजपा नेता अरबिद सिंह, मंटू यादव, जदयू नेत्री अन्नू देवी,जदयू के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष कामलेश्वरी मेहता, नेशनल डीएवी पब्लिक स्कूल के निदेशक सजनदेव आदि मौजूद थे।

---------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.