Move to Jagran APP

बढ़ रहा है कोरोना, फिर भी लापरवाह बने हुए हैं लोग

देखते ही देखते नए मामलों की संख्या सौ के पार पहुंच चुकी है। जिले में एक बार फिर से भय व दहशत का माहौल बन रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 05:20 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 05:20 PM (IST)
बढ़ रहा है कोरोना, फिर भी लापरवाह बने हुए हैं लोग
बढ़ रहा है कोरोना, फिर भी लापरवाह बने हुए हैं लोग

संवाद सूत्र, पुरैनी (मधेपुरा) : जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से ऊपर की ओर जाने लगा है। देखते ही देखते नए मामलों की संख्या सौ के पार पहुंच चुकी है। जिले में एक बार फिर से भय व दहशत का माहौल बन रहा है।

loksabha election banner

मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासनिक स्तर से आवश्यक पाबंदियों का सख्ती के साथ पालन कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। बावजूद आम लोगों के बीच इसका खासा प्रभाव नहीं देखा जा रहा है। आम लोग अभी भी बेपरवाह होकर बिना मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करते नहीं दिख रहे हैं। मालूम हो कि सरकारी स्तर से कोरोना गाइडलाइन के तहत स्कूल, कालेज, कोचिग संस्थान आदि को बंद करा दी गई है। लेकिन भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मास्क व शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ रही है। इस मामले में फिलहाल प्रशासनिक पहल भी औपचारिकता से अधिक नहीं देखी जा रही है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर आमलोग बेपरवाह बने बैठे हैं। तीसरी लहर के आने के बावजूद आमलोगों द्वारा लगातार लापरवाही बरती जा रही है। प्रशासनिक स्तर से फिलहाल गंभीरता पूर्वक मास्क चेकिग नहीं किए जाने से आमलोग बेफिक्र होकर घूमते नजर आ रहे हैं। बिना मास्क के ही भीड़-भाड़ वाले स्थानों एवं हाट-बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। बाजार, माल व अन्य स्थानों पर मास्क का प्रयोग नहीं के बराबर किया जा रहा है। यात्री बसों सहित अन्य परिवहन सेवा में भी कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। यहां तक कि व्यवसायी वर्ग द्वारा भी सरकारी स्तर से जारी गाइडलाइन के नाम पर महज औपचारिकता पूरी की जा रही है। गौरतलब हो कि कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार व जिला प्रशासनिक स्तर से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ओमिक्रोन के दस्तक देने के बाद जिले में एक सौ के पार संक्रमित पाए जाने के बाद भी लोग सतर्क नही हो रहे हैं। आमलोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की तीसरी लहर काफी भारी पड़ सकती है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों को कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अलर्ट मोड पर रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.