Move to Jagran APP

मधेपुरा के रास्ते आज से चलेगी हाटे-बाजारे

मधेपुरा। बुधवार से मधेपुरा होते हुए सियालदह (कोलकाता) जाने वाली हाटे बाजारे ट्रेन का परि

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Dec 2017 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 05 Dec 2017 06:49 PM (IST)
मधेपुरा के रास्ते आज से चलेगी हाटे-बाजारे
मधेपुरा के रास्ते आज से चलेगी हाटे-बाजारे

मधेपुरा। बुधवार से मधेपुरा होते हुए सियालदह (कोलकाता) जाने वाली हाटे बाजारे ट्रेन का परिचालन प्रारंभ होगा। सप्ताह में दो दिन हाटे बाजारे का परिचालन मधेपुरा,पूर्णिया के रास्ते होगा, जबकि सियालदाह से मंगलवार को ही यह ट्रेन चलकर बुधवार को मधेपुरा होते हुए ही सहरसा जाएगी। जानकारी अनुसार बुधवार से यह ट्रेन प्रत्येक बुधवार एवं शुक्रवार को इस रूट से जाना प्रारम्भ कर देगी। वही सियालदाह से मंगलवार से गुरुवार चलने वाली ट्रेन पूर्णिया,मधेपुरा के रास्ते सहरसा तक जायेगी।

loksabha election banner

सहरसा से कटिहार के बीच में चार स्टॉपेज : सहरसा से कटिहार के बीच में चार स्टॉपेज तय किया गया है। सहरसा से खुलने के बाद यह ट्रेन मधेपुरा,मुरलीगंज,बनमनखी एवं पूर्णिया रुकते हुए कटिहार पहुचेगी।कटिहार के बाद पूर्व निर्धारित रूट से आएगी जायेगी।

मधेपुरा से होगी पहली लंबी दूरी की ट्रेन : मधेपुरा से यह पहली लंबी दूरी की ट्रेन होगी। सहरसा पूर्णिया रेलखण्ड के बड़ी लाइन में बदलने के बाद लंबी दूरी की ट्रेन की मांग हो रही थी। सांसद पप्पू यादव ने तो डिब्रूगढ़ राजधानी का भी परिचालन इस रूट से कराने की बात कही है।

मुरलीगंज में सांसद दिखाएंगे हरी झंडी : बुधवार को मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर मधेपुरा सांसद पप्पू यादव हाटे बाजारे ट्रेन को हरी झंडी दिखा विदा करेंगे। सियालदाह से मंगलवार को चलकर बुधवार को मुरलीगंज पहुचने वाली ट्रेन को सांसद हरी झंडी दिखाएंगे। इसके लिए रेलवे के अधिकारी तैयारी में लगे हुए है।इस ट्रेन के मधेपुरा,पूर्णिया के रास्ते परिचालन की लंबे समय से मांग की जा रही थी।

मधेपुरा-पूर्णिया के लोगों को होगा फायदा : ट्रेन का परिचालन मधेपुरा होते हुए होने से मधेपुरा एवं पूर्णिया जिले के लोगों को फायदा होगा। अभी मधेपुरा के लोगों को यह ट्रेन पकड़ने के लिए सहरसा जाना पड़ता है जबकि पूर्णिया के लोगों को कटिहार जाकर यह ट्रेन पकड़ना पड़ता है। यद्यपि अभी हफ्ता में दो दिन ही इस रूट से आना जाना होना है। स्थानीय लोगों की डिमांड इस ट्रेन को सभी दिन इसी रूट से चलाने की है। रेल यात्रियों का कहना है इस रूट से ट्रेन के चलाये जाने से समय की भी बचत होगी।

सहरसा से सियालदह 13170 हाटे बाजारे की समय सारिणी

आगमन- प्रस्थान

सहरसा- -14.20

दौरम मधेपुरा- 14.58-15.00

मुरलीगंज - 15.29-15.31

बनमनखी- 16.14-16.16

पूर्णिया जंक्शन- 17.35-17.45

कटिहार- 19.00-19.45

सियालदह से सहरसा आने वाली ट्रेन की समय

आगमन प्रस्थान

सियालदह -20.10

कटिहार-- 7.15 - 08.00

पूर्णिया- 9.10- 09.20

बनमनखी 10.16 10.18

मुरलीगंज 10.43 10.44

मधेपुरा 11.35 11.37

सहरसा 12.35


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.