Move to Jagran APP

निर्माणाधीन एनएच पर उड़ रही धूल, आवागमन में हो रही परेशानी

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज से ग्वालपाडा-मधेपुरा के बीच निर्माणाधीन एनएच 106 पर धूल उड़ने और स

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 05:58 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 05:58 PM (IST)
निर्माणाधीन एनएच पर उड़ रही धूल, आवागमन में हो रही परेशानी
निर्माणाधीन एनएच पर उड़ रही धूल, आवागमन में हो रही परेशानी

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज से ग्वालपाडा-मधेपुरा के बीच निर्माणाधीन एनएच 106 पर धूल उड़ने और सड़क के बीच भारी वाहनों के फंसने से आए दिन मुश्किलें आ रही है। सड़क के बीच वाहनों के फंसने से जाम लग जाया करता है। जिससे लोगों को आवागमन में मुश्किलें होती हैं। यह दशा वर्षो से है। काम की धीमी रफ्तार की वजह से आवागमन में समस्या हो रही है।

loksabha election banner

उदाकिशुनगंज पटेल चौक से कॉलेज चौक और उसके आगे हरैली, उदा, झलाडी, ग्वालपाडा तक आवागमन में समस्या हो रही है। खासकर हरैली और उदा बाजार के बीच कसहा बहियायार के पास भारी वाहनों का सड़क के बीच फंसना आम समस्या हो गई है। यहां पर रोज दिन दर्जनों ट्रक, बसें कीचड़ के रास्ते में फस जाती है। बस निकालने के लिए गाड़ी वालों को जेसीबी मशीन या अन्य उपकरण का सहारा लेना पड़ता है। इस प्रक्रिया को अपनाने में गाड़ी वालों को दो दिन या उससे अधिक का समय लग जाया करता है। बड़ी बात है कि सड़क पर गाड़ी के फंसने से बनी जाम की समस्या का हल निकालने के लिए अधिकारी सामने नहीं आते हैं। इस सड़क को लेकर लंबे समय से चर्चा चली आ रही है। तीन साल पहले पटना हाईकोर्ट के तत्कालीन चीफ जस्टिस अमरेंद्र प्रताप शाही नाराजगी जता चुके हैं। उन्होंने यहां तक कहा था कि इस पर चलना बेतरनी पार करने के समान है। उन्होंने मामले पर खुद संज्ञान लेते हुए उस वक्त राज्य सरकार को तलब किया। उस वक्त तत्कालीन चीफ जस्टिस अमरेंद्र प्रताप शाही सिविल कोर्ट उदाकिशुनगंज का निरीक्षण करने पहुंचे हुए थे। इस सड़क पर उड़ती धूल के कारण भी लोग परेशान हैं। वैसे सड़क की स्थिति पहले खराब है। जहां 10 किलोमीटर के सफर में एक घंटे का वक्त लगता है। इससे लोगों की परेशानी को समझा जा सकता है । राष्ट्रीय उच्च पथ विभाग के अधिकारियों की उदासीनता और निर्माण कंपनी के मनमाने पूर्ण रवैया से आमजन परेशान हैं। स्थानीय लोगों ने अनुमंडल और जिला प्रशासन से विभागीय और निर्माण कंपनी पर कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.