Move to Jagran APP

नामांकन के अंतिम दिन गम्हरिया व घैलाढ़ में 128 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

मधेपुरा । पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन गम्हरिया विभिन्न पदों पर 38 अभ्य

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 07:29 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 07:29 PM (IST)
नामांकन के अंतिम दिन गम्हरिया व घैलाढ़ में 128 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन
नामांकन के अंतिम दिन गम्हरिया व घैलाढ़ में 128 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

मधेपुरा । पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन गम्हरिया विभिन्न पदों पर 38 अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अलीषा कुमारी ने बताया कि नामांकन के अंतिम दिन कुल 38 अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है। जिसमें मुखिया पद पर 12 तो सरपंच पद पर दो अभ्यर्थी ने नामांकन दाखिल किया है। जबकि पंचायत समिति सदस्य पद के लिए पांच तो वार्ड सदस्य पद के लिए 19 और ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 20 अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है। । हालांकि अब तक विभिन्न पदों पर 916 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया है।. चुनाव के लिए आयोग से प्राप्त दिशानिर्देशों के अनुसार 16 सितम्बर से 22 सितम्बर तक नामांकन की प्रक्रिया की समाप्ति के बाद नामांकन पत्रो की संवीक्षा 25 सितम्बर को होगी जबकि 27 सितंबर को नाम वापसी और वैद्य अभ्यर्थी को प्रतीक चिह्न आवंटित की जाएगी। आठ अक्टूबर को मतदान किया जाएगा। प्रखंडों में 102 मतदान केंद्र बनाये गये हैं। जिसमें कुल 56475 मतदाता में से 28822 पुरुष मतदाता हैं जबकि 27653 महिला मतदाता शामिल हैं।

loksabha election banner

90 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया पर्चा

संवाद सूत्र, घैलाढ़ (मधेपुरा) : पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को अंतिम दिन विभिन्न पदों के लिए 90 अभ्यर्थियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। पर्चा दाखिल करने के लिए सोमवार को प्रखंड परिसर से बाहर गहमागहमी का माहौल बना रहा। प्रखंड के दुर्गा उच्च विद्यालय में विभिन्न पदों के लिए अलग अलग काउंटर बनाया गया। मुखिया पद के लिए 26 पंचायत समिति सदस्य के लिए आठ, सरपंच पद के लिए तीन, वार्ड सदस्य के लिए 34, पंच पद के लिए 19 अभ्यर्थियों ने पर्चा दाखिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.