Move to Jagran APP

दुर्गा उवि को 15 जनवरी तक विज्ञान भवन में कराएं शिफ्ट : मंत्री

लखीसराय। नया बाजार स्थित दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय एवं मध्य विद्यालय को जर्जर भवन से केआरके हाई

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:13 AM (IST)
दुर्गा उवि को 15 जनवरी तक विज्ञान भवन में कराएं शिफ्ट : मंत्री
दुर्गा उवि को 15 जनवरी तक विज्ञान भवन में कराएं शिफ्ट : मंत्री

लखीसराय। नया बाजार स्थित दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय एवं मध्य विद्यालय को जर्जर भवन से केआरके हाई स्कूल के विज्ञान भवन में तत्काल शिफ्ट करने के लिए श्रेय लेने की होड़ जारी है। पूर्व में डीईओ के आदेश पर अड़ंगा लगने के बाद अब फिर से उक्त विद्यालय को विज्ञान भवन में शिफ्ट करने फैसला प्रबंध समिति ने लिया है।

loksabha election banner

प्रबंध समिति के अध्यक्ष सह सूबे के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को डीईओ एवं दोनों विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक करके 15 जनवरी तक हर हाल में दोनों विद्यालय को केआरके उच्च विद्यालय के विज्ञान भवन में संचालित कराने का निर्देश जारी किया है। डीएम के आदेश से डीईओ द्वारा अगस्त 19 में ही दुर्गा उच्च विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका गायत्री यादव को पत्र भेजकर विद्यालय को केआरके उच्च विद्यालय के विज्ञान भवन में संचालित कराने का निर्देश दिया गया। 18 नवंबर को विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति की बैठक में भी विद्यालय को केआरके उच्च विद्यालय के विज्ञान भवन में संचालित कराने का निर्णय लिया गया।

मंत्री ने आरोप लगाया कि प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने बच्चों को उकसा कर एवं बैनर उपलब्ध कराकर सड़क जाम कराया जो निदनीय है। उन्होंने भविष्य में किसी भी विद्यालय में इस तरह की कार्रवाई कराने वाले प्रधानाध्यापक अथवा शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश डीईओ सुनयना कुमारी को दिया। इस दौरान मंत्री ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि आर. लाल कॉलेज में तीन वर्ष में होने वाले खर्च चार करोड़ 46 लाख रुपये में से चार करोड़ 37 लाख रुपये सिर्फ वेतन एवं परीक्षा शुल्क मद में व्यय हुआ है। कॉलेज के आय-व्यय में पूरी तरह पारदर्शिता बरती गई है। मंत्री ने बताया कि विद्यालय विकास मद से विज्ञान भवन की मरम्मत कराने का निर्णय लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.