Move to Jagran APP

जगदंबा मंदिर में पूजा करने के लिए उमड़े श्रद्धालु

मां बाला त्रिपुर सुंदरी जगदंबा मंदिर में मंगलवार को पूजा करने के लिए श्रद्धालु उमड़ पड़े। दूर दराज के क्षेत्र से आए सैकड़ों महिला-पुरुष भक्तों की लंबी कतार लग गई। सबने मां जगदंबा की पूजा-अर्चना की तथा मुरादें मांगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 04:56 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 04:56 PM (IST)
जगदंबा मंदिर में पूजा करने के लिए उमड़े श्रद्धालु
जगदंबा मंदिर में पूजा करने के लिए उमड़े श्रद्धालु

संसू.,बड़हिया (लखीसराय)। मां बाला त्रिपुर सुंदरी जगदंबा मंदिर में मंगलवार को पूजा करने के लिए श्रद्धालु उमड़ पड़े। दूर दराज के क्षेत्र से आए सैकड़ों महिला-पुरुष भक्तों की लंबी कतार लग गई। सबने मां जगदंबा की पूजा-अर्चना की तथा मुरादें मांगी। मान्यता है कि मां जगदंबा मंदिर बड़हिया के दरबार में सच्चे मन से मांगी गई मन्नतें जरूर पूरी होती है।

loksabha election banner

जगदंबा मंदिर सिद्ध पीठ है। इसके संस्थापक श्रीधर ओझा थे जिन्होंने मां वैष्णो देवी धाम की स्थापना की थी। इस कारण दिन प्रतिदिन जगदंबा मंदिर में पूजा-अर्चना करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है। खासकर मंगलवार एवं शनिवार की अल सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ रेल एवं सड़क मार्ग से बड़हिया पहुंचने लगे। क्षेत्रीय श्रद्धालु गंगा स्नान करके यहां पूजा-अर्चना करते हैं। मंगलवार को काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर मां जगदंबा की पूजा की। इस कारण रेलवे स्टेशन, लोहिया चौक, श्रीकृष्ण चौक के अलावा बाजार में काफी भीड़ देखी गई। जानकारी हो कि ट्रेन ठहराव को लेकर हुए आंदोलन के दौरान बड़हिया में दो दिनों तक काफी गहमा गहमी का माहौल बना रहा। दो दिनों तक बाजार भी आंदोलन के पक्ष में बंद रहा। मंगलवार को ट्रेनों का सुचारू रूप से हुए परिचालन एवं बाजार खुलने के बाद श्रद्धालु काफी संख्या में मंदिर पहुंचे। मंदिर परिसर से श्रद्धालुओं की कतार लगभग 12 बजे तक लगी थी। सभी ने बारी-बारी से पूजा की एवं मां का दर्शन किया। श्रद्धालुओं ने भक्त श्रीधर सेवाश्रम में स्थापित त्रिपुरेश्वर महादेव मंदिर में भी भगवान शंकर एवं मां पार्वती की पूजा की। मंगलवार की शाम को पुजारी विनय कुमार झा ने मां जगदंबा की आरती की।इस दौरान सैकड़ों महिला-पुरुष श्रद्धालु मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.